शनिवार, 6 जुलाई 2024

मऊ :करंट की चपेट में आने से संविदाकर्मी झुलसा हालत नाजुक।।||Mau:Contract worker burnt due to electric shock, condition critical.||

शेयर करें:
मऊ :
करंट की चपेट में आने से संविदाकर्मी झुलसा हालत नाजुक।।
दो टूक : मऊ जनपद के कोपागंज ब्लाक क्षेत्र इंदारा गॉव में बिजली विभाग की लापरवाही के चलते लाइन पर काम कर रहा एक संविदाकर्मी 11 हज़ार वोल्टेज के कारण करंट की चपेट में आने से बुरी तरह से झुलस गया। ग्रामीणों ने आनन-फानन में जिला अस्पताल में भर्ती कराया जहां डाक्ट
रों ने गम्भीर रूप से झुलसे लाईनमैन को रिफर कर दिया। उसका इलाज जिला मुख्यालय स्थित एक प्राइवेट अस्पताल में चल रहा है। जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।
विस्तार:
मिली जानकारी के अनुसार जनपद के कोपागंज ब्लाक क्षेत्र के इंदारा गांव के (करिमाबाद) मुहल्ला निवासी मोहम्मद अजमल पुत्र मुर्तजा उम्र 43 वर्ष बिजली विभाग में संविदा कर्मचारी है। शनिवार की शाम अपने ही मुहल्ला करिमाबाद में शड डाउन लेकर एक ट्रांसफार्मर पर चढ़कर काम कर रहा था उसी दौरान अचानक बिजली आ जाने से संविदाकर्मी 11 हज़ार तार टच होने के कारण करंट की चपेट में आने से बुरी तरह झुलस गया। मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने संविदाकर्मी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। जहां डाक्टरों ने गम्भीर रूप से झुलसे लाईनमैन को रिफल कर दिया। ज़िला मुख्यालय स्थित एक प्राइवेट अस्पताल में लाईनमैन क इलाज चल रहा है। जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। 
इस सन्दर्भ में बिजली विभाग के एक्सीयन धनेन्द्र सिंह ने बताया कि जानकारी मिलने पर अस्पताल गया था जहां संविदा कर्मचारी मोहम्मद अजमल ठीक है। शनिवार को शड डाउन लेकर संविदा लाइनमैन असलम और मो.अजमल काम कर रहे थे।और काम कर के शड डाउन वापस भी कर दिए थे।उसके बाद भी ये कुछ काम कर रहे थे उसी दौरान बिजली आ जाने से लाइनमैन झुलस गया।झुलसे संविदाकर्मी का उपचार एक अस्पातल में चल रहा हैं। जहां पर उसकी हालत में सुधार बताया जा रहा है।