रविवार, 21 जुलाई 2024

मऊ :आज के युवा पत्रकार कल के वरिष्ठ पत्रकार हैं : पुलिस अधीक्षक मऊ||Mau:Today's young journalists are tomorrow's senior journalists: Superintendent of Police, Mau||

शेयर करें:
मऊ :
आज के युवा पत्रकार कल के वरिष्ठ पत्रकार हैं : पुलिस अधीक्षक मऊ।।
दो टूक : मऊ में रविवार को यूथ प्रेस क्लब की द्वारा एक पत्रकार सम्मेलन गोष्ठी का आयोजन किया गया। कार्यशाला को सम्बोधित करते हुए पुलिस अधीक्षक इलामरन जी ने कहा कि पुलिस और पत्रकारों का एक ही काम है हम भी पीड़ित को न्याय दिलाने के लिए काम करते है और आप भी। यूथ प्रेस क्लब के पौधारोपण कार्यक्रम की पुलिस अधीक्षक द्वारा सराहना की गई। उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति को अपने जीवन में कम से कम एक पौधारोपण करना चाहिए और उसकी रक्षा सुरक्षा करके उसे वृक्ष के रूप में समाज को समर्पित करना चाहिए। कहा कि पत्रकारिता एक मिशन व सेवा है इससे समाज मे सार्थक बदलाव किया जा सकता है।
सीओ सिटी अंजनी कुमार पाण्डेय ने कहा कि ईमानदारी से किया गया कार्य हमें शकुन प्रदान करता है इसलिए हमें अपना काम ईमानदारी से करना चाहिए आज के युवा पत्रकार कल के वरिष्ठ पत्रकार हैं, आज जो हम सीखेंगे हमारे आने वाले भविष्य में हमें उससे  बल प्रदान होगा।
प्रोफेसर एसपी दीक्षित ने युवा पत्रकारों को प्रशिक्षित करते हुए कहां की आज का युवा बहुत सीखना और लिखना नहीं चाहता है जो की पत्रकारिता के गिरते हुए स्टार का उदाहरण है। उन्होंने उसे प्रेस क्लब के इस प्रयास की सराहना किया। कहां की इस तरह के शिक्षक प्रशिक्षण का कार्यक्रम जिले में पहली बार आयोजित किया गया है या कम रुकना नहीं चाहिए। यूथ प्रेस क्लब के अध्यक्ष विकास सिंह निकुम्भ ने कहा कि हमारा क्लब 5100 पौध लगाएगा, साथ ही युवा पत्रकारों की क्षमता वृद्धि के लिए समय-समय पर शिक्षक प्रशिक्षण का कार्यक्रम आयोजित करता रहेगा।
इस दौरान पुलिस अधीक्षक इलामरन जी द्वारा एक पौध लगाकर युवा पत्रकारों को वृक्षारोपण के लिए प्रेरित किया। इस दौरान पुलिस अधीक्षक इलामारन जी ,सीओ सिटी अंजनी कुमार पांडेय, नगर कोतवाल अनिल सिंह, वरिष्ठ पत्रकार ऋषिकेश पाण्डेय, हिमांशु शर्मा, अंजली राय, ज़ाहिद इमाम, नागेन्द्र, नौशाद अहमद, इरशाद, मो. रेहान, वरिष्ठ पत्रकार उमाकांत त्रिपाठी, देवेंद्र कुशवाहा, विश्वजीत, विजय कुमार, कमलेश , जुनैद अर्सलान, प्रदीप दुबे, प्रिंस तिवारी, सुनील गुप्ता, अशोक पटवा, अनुज, शादाब काज़मी, मुनीर आलम,पीयूष पांडेय, सरफ़राज़, विनय श्रीवास्तव सहित 50 की संख्या में पत्रकार उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन विकास सिंह निकुम्भ ने किया।