गुरुवार, 25 जुलाई 2024

आजमगढ़ :SDM के खिलाफ जगदीशपुर में ग्रामीणों ने किया विरोध प्रदर्शन||Azamgarh: Villagers protested against SDM in Jagdishpur.||

शेयर करें:

 आजमगढ़ :
SDM के खिलाफ जगदीशपुर में ग्रामीणों ने किया विरोध प्रदर्शन ।।
गलत ढंग से ग्रामसभा की जमीन पर पत्थर गड़वाने का ग्रामीणों ने लगाया आरोप।
।। सिद्धेश्वर पाण्डेय।।
दो टूक : आजमगढ़ जिले के फूलपुर कोतवाली के जगदीशपुर में एसडीएम निजामाबाद द्वारा जगदीशपुर के शिवमंदिर ,धर्मशाला ,पोखरी और भीटा की जमीन पर जबरदस्ती और गलत ढंग से  पत्थर गड़वाकर अवैध ढंग से कब्जा दिलाने का आरोप लगाते उपजिलाधिकारी के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया है । इस दौरान ग्रामीणों ने एसडीएम पर घुस लेने और नजायज तरीके से पत्थर गड़वाने के खिलाफ ग्रामीणों ने जमकर विरोध प्रदर्शन करते हुए उपजिलाधिकारी के खिलाफ जमकर नारेबाजी किया । 

     जगदीशपुर के ग्रामीणों का कहना है कि शिवमंदिर भीटा ,पोखरा ,धर्मशाला कुआँ ग्राम सभा के खाते की सरकारी भूमि है । जिस पर भू माफिया द्वारा अवैध ढंग ने बैनामा कराया गया है । उक्त जमीनों पर तहसील निजामाबाद ,आजमगढ़ दीवानी और हाईकोर्ट में मुकदमा विचाराधीन है ।  बुधवार को फूलपुर पुलिस बल के साथ एसडीएम निजामाबाद के द्वारा बिना किसी सूचना के नाजायज तरीके से पत्थर गड़वा कर उक्त भूमाफियाओं को कब्जा दिलाया गया । दूसरे दिन गुरुवार को जगदीशपुर के शिवमंदिर पर  ग्रामीणों ने एडीएम के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया । एसडीएम पर घुस लेकर ,अवैध ढंग से ग्रामसभा की भूमि पर भूमाफियाओं को कब्जा दिलाने का आरोप ग्रामीणों ने लगाया है । इस अवसर पर प्रधानपति बृजभान यादव, राकेश विश्वकर्मा ,रमेश यादव,मिठाई लाल यादव ,योगेंद्र यादव,फोटो यादव ,शशि यादव ,शोभनाथ पाण्डेय ,सौरभ ,विश्वास ,शैलेश ,रोहित ,प्रमोद ,अरविंद ,मनन्नी प्रजापति ,रामधनी ,घनश्याम आदि रहे  ।