मंगलवार, 9 जुलाई 2024

सुल्तानपुर :विद्युत व्यवस्था से परेशान आक्रोशित ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन।||Sultanpur: Angry villagers protested by the power system.||

शेयर करें:
सुल्तानपुर :
विद्युत व्यवस्था से परेशान आक्रोशित ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन।
रोस्टर के अनुसार बिजली सप्लाई की मांग।।
दो टूक : सुल्तानपुर जनपद में फाल्ट के नाम पर 48 घंटे से अधिक विद्युत कटौती को लेकर उपभोक्ताओं में उबाल आ गया। मंगलवार को दर्जनों की संख्या में  उघड़पुर सब स्टेशन पहुंचकर लोगों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया। उपभोक्ताओं का आरोप था कि बरेहता फीडर पर तैनात लाइनमैन सही से काम नहीं करते है। जिससे तीन दिन से हजारों की आबादी अंधेरे में है। भीषण गर्मी में लोगों का जीना मुहाल हो गया है। इधर लोगों में गुस्सा देख लाइनमैन और जेई भाग खड़े हुए। सूचना पर उपजिलाधिकारी जयसिंहपुर विपिन द्विवेदी मौके पर पहुंचे और आश्वासन देकर ग्रामीणों को शांत कराया।
विस्तार:
बताते चले कि तीन दिनों से उघड़पुर विद्युत सब स्टेशन से जुड़े बरेहता फीडर पर फाल्ट के नाम पर हो रही अघोषित विद्युत कटौती को लेकर मंगलवार को उपभोक्ताओं में उबाल आ गया। बड़ी संख्या में लोग इस रूट पर तैनात लाइनमैनों पर मनमानी का आरोप लगाते हुए सब स्टेशन का घेराव कर प्रदर्शन शुरू कर दिया। बेकाबू हुई सब स्टेशन की व्यवस्था को ठीक किए जाने,रोस्टर के मुताबिक निर्बाध विद्युत आपूर्ति और यहां तैनात लाइनमैनों को हटाने की मांग करते हुए घंटो नारेबाजी हुई। इस बीच प्रदर्शन की भनक लगने के बाद जेई और लाइनमैन भाग खड़े हुए। आनन फानन में चंद मिनटो के भीतर फाल्ट ढूंढ़कर विद्युत आपूर्ति बहाल की गई। सूचना पर एसडीएम जयसिंहपुर विपिन द्विवेदी मौके पर पहुंचे और उन्होंने लाइनमैनों को तत्काल हटाने और रोस्टर के मुताबिक निर्बाध विद्युत आपूर्ति का भरोसा दिलाया तब जाकर प्रदर्शनकारी शांत हुए।