रविवार, 21 जुलाई 2024

उन्नाव :मॉ ने सुपारी देकर बेटे का करवा दी हत्या,इश्क में बना रहा था रोड़ा।।||Unnao:Mother hired a contract killer to kill her son, he was creating obstacles in her love life.||

शेयर करें:
उन्नाव :
मॉ ने सुपारी देकर बेटे का करवा दी हत्या,इश्क में बना रहा था रोड़ा।।
◆मां और प्रेमी समेत हत्यारा गिरफ्तार,पुलिस ने किया खुलासा।।
दो टूक: उन्नाव जनपद के थाना अजगैन क्षेत्र युवक हत्याकांड मे गिरफ्तार हत्या आरोपी सलीम ने पुलिस को बताया की नदीम की हत्या और किसी ने नहीं बल्कि उसकी मां आरफा बेगम और उसके अजमेर के रहने वाले उसके प्रेमी हासम अली ने सुपारी देकर ही करवाई है। पुलिस सलीम और हासम अली को हिरासत में लेकर उन्नाव पहुंची और कानपुर से मृतक नदीम की मां आरफा बेगम को भी हिरासत में लेकर आवश्यक विधिक कार्यवाही करते हुए जेल भेज दिया।
विस्तार:
पुलिस के मुताबिक ताहिर हुसैन पुत्र मो० युनुस निवासी अजीत गंज बाबू पुरवा थाना बाबू पुरवा जनपद कानपुर नगर द्वारा थाना अजगैन पर 5 जुलाई को तहरीर देते हुए सूचना दी गई कि मेरा भांजा मो० नदीम पुत्र स० मो० नईम निवासी अलहम्द रेसिडेन्सी इफतिखाराबाद थाना अनवर गंज कानपुर नगर दिनांक 4/6/2024 घर से मोटर साईकिल नं0 UP78HM7854 से दुकान कारसताना रोड के लिये करीब 2 बजे दोपहर में निकला था, देर रात जब घर नही आया तो मेरी बहन आरफा बेगम ने रात करीब 10 बजे भांजे नदीम को फोन मिलाया जो कि स्विच आफ था। आज सुबह सूचना मिली की अजगैन थाना क्षेत्र में दरबारी खेडा में रोड के किनारे कूए में मेरे भांजे का शव पड़ा है तथा मोटर साइकिल कुए के पास खड़ी है तथा कुए के आस पास खून पड़ा है। सूचना पाकर मै, मेरी बहन व परिवार जन मौके पर आए। शव के कुंए से बाहर निकलने पर देखा गया कि मेरे भांजे मो0 नदीम उम्र करीब 30 वर्ष की हत्या कर कुए में किसी अज्ञात व्यक्तियों द्वारा फेक दिया गया है। प्राप्त तहरीर के आधार पर मु0अ0सं0 175/2024 धारा 302/201 भादवि बनाम अज्ञात पंजीकृत किया गया। 
उक्त अभियोग की गहराई से विवेचना से प्रकाश में आये अभियुक्त सलीम पुत्र सद्दीक निवासी गली नं0 15 नवल नगर मोहल्ला लौंगिया थाना गंज जिला अजमेर राजस्थान उम्र करीब 46 वर्ष को  रेलवे स्टेशन उन्नाव के पास से मुखबिर की सूचना पर दिनांक 19.07.2024 को गिरफ्तार किया गया तथा अभियुक्त की निशादेही पर हत्या में प्रयुक्त आला कत्ल(चाकू) मांस फैक्ट्री तिराहे के पास से एक पालास्टिक की पन्नी से बरामद किया गया। पूछताछ में अभियुक्त सलीम द्वारा बताया गया कि मेरे द्वारा ही मो. नदीम की चाकू से गला रेतकर दिनांक 04.06.2024 की हत्या कर दी गई थी तथा उसकी लाश को वही पर लखनऊ कानपुर मार्ग पर मंदिर के पास बने कुँए में डाल दिया था, लेकिन ये हत्या मैनै पैसो के लालच में नदीम की माँ आरफा बेगम पत्नी स्व0 मो नईम निवासी अलहम्द रेजीडेन्सी इफ्तखाराबाद-थाना-अनवरगंज कानपुर व हासम अली पुत्र कासम अली निवासी कोडरा पसन नगर नागपाड़ी वाली मंदिर थाना किशनगंज जिला अजमेर राजस्थान के कहने पर योजना बद्ध तरीके से की है। जिसके लिये मैनै ढाई लाख रुपये की मांग की थी, जिसमें से कुछ पैसे मिलना अभी बाकी था। मृतक की मॉ आरफा बेगम पत्नी स्व0 मो0 नईम व हासम अली पुत्र कासम अली उपरोक्त के मध्य प्रेम संबंध है तथा आरफा बेगम अपनी सम्पत्ति को बेंचकर अजमेर में हासिम के साथ रहना चाहती थी, जिस कारण  नदीम विरोध करता था और इस कारण  ही  उसका विवाद अपनी मां आरफा बेगम के साथ होता रहता था। आरफा बेगम व हासम अली के मध्य मो0 नदीम बाधा बन रहा था जिसको हटाने से आरफा बेगम को रहने की आजादी व मकान दुकान को बेंचकर अजमेर में हासम के साथ रहने का मौका मिल जाता। इसीलिये इन दोनों ने मिलकर मो0 नदीम की हत्या मुझसे करायी है। 
 हत्याकांड साजिश कर्ता एवं हत्यारोपी गिरफ्तार।।
1. सलीम पुत्र सद्दीक निवासी गली नं0 15 नवल नगर मोहल्ला लौंगिया थाना गंज जिला अजमेर राजस्थान उम्र करीब 46 वर्ष 
2.आरफा बेगम पत्नी स्व0 मो0 नईम निवासी अलहम्द रेजीडेन्सी इस्तखाराबाद अनवरगंज जिला कानपुर नगर उम्र करीब 50 वर्ष 
 3. हासम अली पुत्र कासम अली निवासी नाग पहाड़ी वाले वाला जी मन्दिर कोडरा पसन्द नगर थाना क्रिसचद गंज जिला अजमेर राजस्थान उम्र करीब 43 वर्ष ।
साजिश के तहत घटना को दिया अंजाम।।
 उन्नाव में मां के प्रेम-प्रसंग का विरोध कर रहे बेटे को मां ने प्रेमी के साथ मिलकर सुपारी देकर साजिश के तहत हत्या करा दी सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया पुलिस ने मामले में एफआईआर दर्ज कर आरोपी मां, उसके प्रेमी और हत्यारे को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। 
मामला उन्नाव के अजगैन थाना क्षेत्र के दरबारी खेड़ा गांव का है यहां की रहने वाली आरफा बेगम अजमेर का रहने वाला प्रेमी हासम अली के साथ रहना चाहती थी इसके लिए वो कानपुर नगर का घर, दुकान सब कुछ बेचकर अजमेर जाना चाहती थी. इसका बेटा नदीम विरोध करता था और उसकी मां से इसी बात पर आए दिन लड़ाई झगड़ा होता रहता थाआरोपी सलीम ने पुलिस को बताया की नदीम की हत्या और किसी ने नहीं बल्कि उसकी मां आरफा बेगम और उसके अजमेर के रहने वाले उसके प्रेमी हासम अली ने ही करवाई है. पुलिस सलीम और हासम अली को हिरासत में लेकर उन्नाव पहुंची और कानपुर से मृतक नदीम की मां आरफा बेगम को भी हिरासत में लेकर तीनो से पूछताछ कर जेल भेज दिया।