गुरुवार, 29 अगस्त 2024

लखनऊ:तेलीबाग मे बेखौफ चोरो ने एक ही रात में दो घरो मे की लाखों की चोरी।||Lucknow:Fearless thieves stole lakhs of rupees from two houses in one night in Telibagh.||

शेयर करें:
लखनऊ:
तेलीबाग मे बेखौफ चोरो ने एक ही रात में दो घरो मे की लाखों की चोरी।।
नकाब पोस चोर CCTV कैमरे हुए मे कैद।
दो टूक : लखनऊ के थाना पीजीआई क्षेत्र तेलीबाग के,सुभानी खेड़ा कुम्हार मंडी में बेखौफ चोरो एक रात मे दो पूर्व सैनिकों के घर को निशाना बनाते हुए ताला तोड़कर लाखों के जेवरात एवं नगदी चोरी कर ले गए। दूसरे दिन चैरी की जानकारी होने पर पीडितों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस घटना की छानबीन करते हुए शातिर चोरो की तलाश मे जुट गई है।
घटना के दिन दोनो परिवार घर मे ताला लगाकर शहर से बाहर गया हुआ था।
 विस्तार:
मिली जानकारी के मुताबिक मूलतः बलिया जनपद के रहने वाले पूर्व सैनिक प्रभुनाथ सिंह परिवार के साथ तेलीबाग के कुम्हार मंडी में रहते हैं और प्रापर्टी का कारोबार कृते है।
■ पहली घटना-:
प्रभूनाथ सिंह ने बताया कि बीते मंगलवार को घर  मे ताला लगाकर पत्नी और बेटी के साथ अपने पैतृक गांव गए हुए थे। मंगलवार रात को चोरों ने बाउंड्री वॉल फांद कर अंदर गए और कमरों के ताले तोड़कर लॉकर में रखे करीब साढ़े नौ लाख रुपए कीमत के जेवरात और 35 हजार रूपए नकदी चोरी कर ले गए।
गेट खुला देख पड़ोसी ने दी सूचना -
प्रापर्टी डीलर की माने तो बुधवार सुबह जब पड़ोसी ने छत का दरवाजा खुला देखा तो प्रभूनाथ सिंह को सूचना दी,गुरुवार सुबह गांव से लौटे पीड़ित ने पुलिस को सूचना दी,
सूचना पर पहुंची पीजीआई पुलिस ने घटना स्थल की जांच पड़ताल शुरु कर दी।
लखनऊ आने पर पीड़ित ने अज्ञात चोरों के खिलाफ थाने मे तहरीर दी, पुलिस मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल कर रही है।
सीसीटीवी कैमरा तोड़ ले गए शातिर चोर।
चोरी की घटना के वक्त परिवार अपने पैतृक गांव गया था। चोरो मौका का फायदा उठाते हुए घर मे घुस गए और पूरा घर खंगालने के बाद लगे सीसीटीवी कैमर भी उखाड़ ले गए
फिर भी चोरो की की सारी हरकत पड़ोस में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है।
पड़ोसी से मिली सूचना पर गुरुवार को गॉव से लौटने पर थाने में तहरीर दी है।
■ दूसरी घटना -
चोरो ने फौजी के बंद मकान का ताला तोड़कर लाखों की चोरी।
थाना पीजीआई क्षेत्र के सुभानी खेड़ा में बेखौफ चोरों ने मंगलवार रात पूर्व सैनिक के बंद मकान का ताला तोड़कर लाखों रुपए कीमत के जेवरात चुरा ले गए । गुरुवार को घटना की जानकारी हुई, पीड़ित की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटना स्थल की जांच पड़ताल की। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश कर रही है।
आर के चौधरी सेना से सेवानिवृत्त हैं और परिवार के साथ,सुभानी खेड़ा,तेलीबाग, पीजीआई लखनऊ में रहते हैं।
पुलिस के मुताबिक वह परिवार के साथ बाहर गए हुए थे।मंगलवार रात जब बरसात हो रही थी,उसका फायदा उठाकर चोरों ने घर का ताला तोड़ डाला, पड़ोसियों की सूचना पर गुरुवार को घर पहुंचे पीड़ित ने देखा कि घर अस्त व्यस्त है,लॉकर का ताला तोड़कर चोर उसमें रखे उनकी बहू के ढाई से तीन लाख रुपए कीमत के जेवरात चोरी कर फरार हो गए।
इस्पेक्टर ब्रजेश चंद्र तिवारी ने बताया कि चोरों ने पीड़ितो के घर में लगे सीसीटीवी कैमरे तोड़ दिया था और बॉक्स उठा ले गए लेकिन पड़ोस में लगे सीसीटीवी कैमरे में चोरियाँ कैद हो गई हैं चेहरे कपड़े से ढक रखा है पुलिस टीमे छानबीन मे लगी हुई है।।