मंगलवार, 13 अगस्त 2024

गोण्डा- खराब रास्ते को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन, 10 दिन बाद डीएम दफ्तर के बाहर धरने का दिया अल्टीमेटम

शेयर करें:
दो टूक, गोण्डा- आम जनता के लिए भले ही मौजूदा सरकार बेहतर सड़क, विजली और पानी दिए जाने का ढिंढोरा पीट रही है किन्तु अभी भी सूबे के अनेक ग्रामों की हालत काफी खराब है। गोण्डा जनपद के मेहनौन विधानसभा क्षेत्र के एक गाँव से ऐसा ही एक मामला सामने आया है। खराब रास्ते को लेकर रुपईडीह ब्लाक क्षेत्र अंर्तगत गवनरिया पंचायत के तमाहीपुरवा गांव में मंगलवार को पीड़ित लोगो ने जनप्रतिनधि व प्रशासन पर उपेक्षा का आरोप लगाया। राम कुमार, अरूण कुमार, प्रेम नाथ, ओम प्रकाश शुक्ला, सत्य प्रकाश आदि अनेक लोगो ने विरोध प्रर्दशन कर रास्ता बनवाने की मांग उठाई।

ग्रामीणों ने बताया कि गांव को जाने‌ वाली सड़क अत्यंत खराब है। जगह- जगह जल भराव व कीचड रहता है। गांव तक एम्बुलेस व अन्य चार पहिया वाहन नहीं पहुंच पाता है। जब कोई बीमार होता है तो उसे चारपाई पर लेटाकर एक किलोमीटर दूर ले जाना पड़ता है। उसके बाद किसी वाहन पर बैठाकर अस्पताल पहुंचाया जाता है। ग्रामीणों ने कहा कि अगर दस दिन मे मामला संज्ञान नही लिया गया तो डीएम के दफ्तर के बाहर वह लोग धरना देंगे।

इसी गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय के प्राधानाध्यापक अरविंद कुमार ने बताया कि रास्ता खराब होने के कारण छात्र कम संख्या में पढ़ने आते हैं। गाँव वालों ने बताया की साल 2010 में ग्राम पंचायत ने इस सड़क निर्माण कराया था और उस पर खडंजा लगा था। अब समय बीतने के साथ ही यह पूरी तरह से टूट चुका है और जगह जगह इसमें गढ्ढा है। आने जाने मे काफी दिक्क़त होती है। लोगो ने कहा की इसकी शिकायत कई बार जनप्रतिनिधियों से लेकर डीएम व सीएम पोर्टल पर की गई लेकिन कोई कार्य नहीं हुवा। इस बावत बीडीओ रुपईडीह अभय सिंह ने कहा कि मामले की जानकारी हुई है जांच करवा रहे हैं।। गोण्डा से प्रदीप पांडेय की रिपोर्ट।।