मंगलवार, 20 अगस्त 2024

गोण्डा- कड़ी सुरक्षा के बीच 13 केंद्रों पर होगी पुलिस भर्ती परीक्षा, डीएम नेहा शर्मा ने कहा- चप्पे चप्पे पर होगी पुलिस व प्रशासन की नजर

शेयर करें:
दो टूक, गोण्डा- उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा संचालित पुलिस भर्ती की परीक्षा को सकुशल संपन्न कराने को लेकर जिला प्रशाशन ने कमर कस ली है। डीएम नेहा शर्मा ने 20 अगस्त को जिले की मीडिया को बताया की यह परीक्षा कड़ी सुरक्षा के बीच होगी और चप्पे चप्पे पर पुलिस व प्रशासन की नजर रहेगी। परीक्षा की सुचिता बनाए रखने के लिए पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की नियुक्ति की गई है।

डीएम नेहा शर्मा ने बताया की आगामी 23, 24, 25, 30 व 31 अगस्त को यह परीक्षा होगी। जनपद में होने वाले पुलिस परीक्षा के लिये 13 केंद्र बनाए गए हैं। इसमें प्रथम पाली मे 5232 अभ्यर्थी तथा द्वितीय पाली में भी 5232 अभ्यर्थी शामिल होंगे। जनपद में कुल 52000 परीक्षार्थी यह परीक्षा देंगे। यह परीक्षा दो पालियों में होगी प्रथम पाली प्रातः 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक एवं द्वितीय पाली दोपहर बाद 3 बजे से सांय 5 बजे तक आयोजित होगी।

डीएम ने बताया की सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट को समय से गोपनीय परीक्षा सामग्री को परीक्षा केंद्र पर पहुंचाने के निर्देश जारी किये गए हैँ। परीक्षा के दौरान सभी अधिकारी अपने सेक्टर के परीक्षा केन्द्रों पर भ्रमण रहते हुए परीक्षा की शुचिता बनाए रखेंगे। यदि किसी भी परीक्षार्थी व कर्मचारियों द्वारा परीक्षा को लेकर कोई अफवाह फैलाई जाएगी तो उसके खिलाफ तत्काल मुकदमा दर्ज किया जाएगा। परीक्षा को नकलविहीन संपन्न कराए जाने को लेकर पुलिस भर्ती बोर्ड द्वारा सख्त निर्देश दिए गए हैं। परीक्षा केंद्र पर तैनात कोई भी कर्मी मोबाइल फोन या इलेक्ट्रॉनिक उपकरण साथ मे नहीं रखेगा।

जिलाधिकारी ने बताया की सभी स्टेटिक एवं सेक्टर मजिस्ट्रेट, केंद्र व्यवस्थापक व सहायक केंद्र व्यवस्थापकों को निर्देश दिया गया है कि परीक्षा को नकलविहीन व शुचिता पूर्ण ढंग से वह लोग सम्पन्न कराएं। सभी मजिस्ट्रेट व अन्य अधिकारी बोर्ड द्वारा तैयार की गई बुकलेट में दिये गये दिशा निर्देश को ध्यान से पढ़ लें ताकि कोई समस्या न उत्पन्न हो।