शनिवार, 24 अगस्त 2024

गोण्डा- इटियाथोक ब्लाक के संझवल के अमृत सरोवर पर पहुंची डीएम, 28 अगस्त को डिप्टी सीएम के आगमन को लेकर चल रही तैयारियों का किया निरीक्षण, दिए निर्देश

शेयर करें:
दो टूक, गोण्डा- जिले के विकासखण्ड इटियाथोक के दो ग्राम पंचायतो मे आगामी 28 अगस्त को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का भ्रमण कार्यक्रम है। आगमन से पूर्व सभी प्रकार की तैयारियों मे अभी से ही जिला प्रशाशन लग गया है। बता दे की ब्लाक क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत लखनीपुर मे प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत निर्मित सड़क का स्थलीय निरीक्षण डिप्टी सीएम करेंगे। साथ ही ग्राम पंचायत संझवल मे ग्राम चौपाल के आयोजन के साथ ही अमृत सरोवर का स्थलीय निरीक्षण उनके द्वारा किया जाएगा। जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने शनिवार को संझवल के अमृत सरोवर पर पहुंचकर यहाँ चल रही साफ सफाई समेत अन्य सभी तैयारियों का निरीक्षण कर मौजूद डीपीआरओ व अन्य ब्लाक स्तरीय जिम्मेदारो को जरुरी दिशा निर्देश दिए।

इस दौरान डीएम ने ग्राम पंचायत लखनीपुर मे प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत निर्मित सड़क का भी जायजा लिया।

= इनसेट ===

जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने संझवल गांव के अमृत सरोवर पर पहुंचकर चल रही तैयारियों को देखा। मौके पर ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों को समय रहते सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान उन्होंने कहा है कि अमृत सरोवर से लेकर गांव की गली मोहल्ले व आसपास में गंदगी न दिखाई पड़े। उन्होंने छुट्टा जानवरों को पकड़वाकर गोआश्रय केंद्र भेजने का निर्देश दिया। निरीक्षण के दौरान पूर्व में कराये गये कार्यदाई संस्था द्वारा अमृत सरोवर पर लगाए गए बिजली के पोल पर तार बिछाकर बिजली सप्लाई चालू करने के लिए संबंधित को निर्देश दिए गए। अमृत सरोवर पर जाने वाले अप्रोच को अतिशीघ्र दुरुस्त करने के भी निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने निर्देश दिया हैं कि घरौनी, वृद्धा, विधवा व दिव्यांगजनों के पेंशन, आवास और राजस्व कार्यों को तैयार कर लिया जाए। साथ ही अमृत सरोवर के घाट की सीढ़ियों को सही करने के भी निर्देश दिये।
          निरीक्षण के दौरान नायब तहसीलदार अनुराग पांडेय, डीपीआरओ लालजी दूबे, एडीओ आईएसबी अजय कुमार त्रिपाठी, सहायक विकास अधिकारी पंचायत गिरिजेश पटेल, ग्राम प्रधान दीप नारायण तिवारी, पंचायत सचिव शैलेंद्र मौर्य आदि मौजूद रहे।