शुक्रवार, 9 अगस्त 2024

गोण्डा : दो दिन से 33 हजार की लाइन ब्रेक डाउन,48 घंटे तक आपूर्ति रही ठप,पब्लिक परेशान।||Gonda : 33 thousand line breakdown since two days, supply stopped for 48 hours, public troubled.||

शेयर करें:
गोण्डा : 
दो दिन से 33 हजार की लाइन ब्रेक डाउन,48 घंटे तक आपूर्ति रही ठप,पब्लिक परेशान।
सरकारी कर्मचारियों को काम न करने का बहाना।
दो टूक : गोंडा जनपद के धानेपुर क्षेत्र चरमराई बिजली ब्यवस्था पर मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के कड़े तेवर का असर उतना नही दिखा जितना लोगों को उम्मीद थी। गोंडा दौरे पर आये सीएम से बिजली की समस्या यहां के जनप्रतिनिधियों ने रखी थी जिस उन्होंने सख्त निर्देश दिया था की बिजली की अनावश्यक कटौती हर हाल में बन्द होनी चाहिए।

लेकिन उनके आदेशों पर विभाग खरा नही उतर पा रहा है, अकेले अगर 33 केवीए पावर हाउस धानेपुर के हालात देखे जाएं तो बुधवार 7 अगस्त मध्य की रात्रि डेढ़ बजे से लेकर शुक्रवार तक गोंडा से आने वाली 33 हजार की लाइन ब्रेक डाउन रही।

लगातार 48 से भी ज्यादा समय तक आपूर्ति ठप होने की वजह से पूरा क्षेत्र अँधेरे में रहा लोग गर्मी और उमस से बेहाल नज़र आये।

एसडीओ पियूष सिंह ने बताया की 33 हजार की लाइन में कहीं इंसुलेटर पंचर हुआ है। कर्मचारी पेट्रोलिंग करके फाल्ट ढूंढने में लगे हैं।

दूसरी तरफ पावर हाउस पर तैनात कर्मचारियों का मानना है की अगर विकल्प के तौर पर मनकापुर से जोड़ दिया जाता तो 33 हजार की लाइन सही होने तक सप्लाई दी जा सकती थी। इस एसडीओ ने कहा की ऐसा करने पर लोड बढ़ने से केबिल जलने का रिस्क था। लोड कम करने के लिए मेहनौन को मनकापुर की लाइन से जोड़ा गया है। 33 हजार की पेट्रोलिंग जारी है कुछ स्थानों पर इंसुलेटर पंचर मिले हैं। जल्दी ही आपूर्ति बहाल की जायेगी।
■ जनता को दिक्कत।
बिजली की आपूर्ति लगातार दूसरे दिन ठप रहने से काम काज प्रभावित रहा। आधार कार्ड बनवाने के लिए धानेपुर के डाक घर पर स्कूली बच्चों के साथ अभिभावक हलकान रहे। पोस्ट ऑफिस पर जनरेटर की सुविधा होने के बावजूद बिजली न होने का बहाना बना कर लोगों को वापिस किया गया। पोस्ट मास्टर ने बताया की बिजली नही है। जनरेटर भी खराब है।