रविवार, 25 अगस्त 2024

लखनऊ :अदृश्य अपराधी ने थानेदार बनकर महिला से ठगे 90 हजार।||Lucknow:An invisible criminal posing as a police officer duped a woman of Rs 90,000.||

शेयर करें:
लखनऊ :
अदृश्य अपराधी ने थानेदार बन महिला से ठगे 90 हजार।।
◆बेटे को जेल भेजने की बात कह मॉ से ले लिया हजारों रुपए।
दो टूक : लखनऊ के थाना पीजीआई इलाके मे रहने वाली महिला को साइबर अपराधी ने थानेदार बनकर झासे मे ले 90 हजार रुपए खाते मे ट्रांसफर करा लिया।ठगी का एहसास होने पर पीडिता महिला ने साइबर सेल समेत स्थानीय थाने.मे तहरीर देकर एफआईआर दर्ज कराया है।
विस्तार:
मिली जानकारी के अनुसार थाना पीजीआई क्षेत्र वृन्दावन योजना के गोल्ड स्टार होमस ज ब्लाक, फेस-2 मे रहने वाली मौलीनाथ ने बताया कि पिछले माह 19 जुलाई को लगभग दोपहर मेरे मोबाईल फोन में 923286892522 नम्बर से व्हाट्सएप नेट काल आयी। कालर ने कहा कि मैं महाराष्ट्या थाने से इंस्पेक्टर बोल रहा हूँ। अपका बेटा एक केस में हमारे पास है उसे बहुत मारा गया है उसके मुह से खून निकल रहा है आपके बेटे को जेल भेजने की तैयारी की जा रही है उसे छुडाना चाहती है तो मुझे पैसे ट्रान्सफर कर दो। यह सुनकर उसके बताने के अनुसार अपने पास पहले मैने 50,000, फिर 20,000 20,000 ट्रान्सफर कर दिया (मो. 919935327774) मुझसे और पैसे मांगे गए पर मेरे पास और पैसे नहीं था। बाद में मुझे पुलिस कार्यालय ने बातया के वह होटल में है। मैंने अपने पति को बोला आप बेटे को कल कर के पता करो बेटा इस समय कहाँ है। पता चला बेटा घर पर था। साइबर ठगी का एहसास होने पर तुरन्त साइबर क्राईम सेल मे शिकायत दर्ज कराई और पैसा होल्ड हो गया। लेकिन एक महीना बीत जाने के बाथ भी पैसा वह नही आया तो पता चला कि स्थानीय थाने मे भी एफआईआर दर्ज कराने पर ही पैसा वापस मिलेगा।
थाना पीजीआई पुलिस ने पीडिता की तहरीर पर बीते 23 अगस्त को मुकदमा पंजिकृत कर जांच कर रही है।