शनिवार, 24 अगस्त 2024

अम्बेडकरनगर :चार महीने से लापता युवक का मिला कंकाल,पुलिस ने हत्या का किया खुलासा।|Ambedkar Nagar:Skeleton of a youth missing for four months found, police revealed the murder.||

शेयर करें:
अम्बेडकर नगर :
चार महीने से लापता युवक का मिला कंकाल,पुलिस ने हत्या का किया खुलासा।
◆ आरोपी की प्रेमिका ने खोल दी हत्या राज,पहुच गया हवालात।।
।। ए के चतुर्वेदी ।।
दो टूक : अम्बेडकर नगर जनपद के कोतवाली टाण्डा क्षेत्र के भरहा गॉव मे रहने वाले नीरज प्रजापति उर्फ बबलू  चार महीने से लापता थे। पुलिस ने छानबीन शुरु की और आरोपियों की निशान देही पर पुलिस ने कंकाल बरामद कर हत्या का खुलासा किया। आरोपी ने हत्या का राज अपनी प्रेमिका से शेयर कर दिया था और खुल गया हत्या का राज ।।
विस्तार:
दिनांक 22.08.2024 को दोपहर के समय 03:11 बजे आवेदिका पूनम प्रजापति पत्नी नीरज प्रजापति उर्फ बबलू निवासी ग्राम भरहा थाना टांडा जनपद अम्बेडकर नगर ने थाने पर उपस्थित होकर अपने पति नीरज प्रजापति उर्फ बबलू जो कि पिछले लगभग 4 महीने से लापता होने के संबंध में गुमशुदगी दर्ज करायी गई। जिसके सम्बन्ध में स्थानीय पुलिस द्वारा उक्त गुमशुदा व्यक्ति की तलाश हेतु आवेदिका के गांव भरहा जाकर आसपास के लोगों से जानकारी की गई तो पता चला की नीरज 4 महीने पहले अचानक से गायब हो गया था। वह आखरी बार अपने दोस्त शुभम पाण्डेय पुत्र महेंद्र पाण्डेय निवासी ग्राम भरहा थाना को० टाण्डा जनपद अम्बेडकरनगर व गुलफाम पुत्र जयगम निवासी ग्राम भरहा थाना को० टाण्डा जनपद अम्बेडकरनगर के साथ देखा गया था। पुलिस के मुताबिक पुलिस टीम द्वारा गहनता से छानबीन की गई तो पता चला की गुलफाम किसी लड़की से फोन पर बात करता था और उसने उस लड़की से नशे की हालत में तीन-चार महीने पहले बताया था की शुभम पाण्डेय ने और गुलफाम ने एक व्यक्ति की हत्या कर दी है। मोबाइल सीडीआर की मदद से उस लड़की के बारे में जानकारी की गई। संबंधित लड़की ने अपना नाम पता गुप्त रखने की शर्त पर बताया कि गुलफाम ने उसके समक्ष अपना जुर्म स्वीकार किया था।थाना को० टाण्डा पुलिस द्वारा शुभम पाण्डेय पुत्र महेंद्र पाण्डेय निवासी ग्राम भरहा थाना को० टाण्डा गुलफाम पुत्र जयगम निवासी ग्राम भरहा थाना को० टाण्डा को पूछताछ के लिए थाने बुलाया गया तथा कड़ाई से पूछताछ के दौरान दोनों व्यक्तियों ने अपने जुर्म को स्वीकार करते हुए बताया कि 13.05.2024 की रात को 9:00 बजे शुभम पाण्डेय ने नीरज प्रजापति को उसके घर से ताड़ी पीने के लिए बुलाया और पास की एक बगिया में ले जाकर ताड़ी पिला रहा था। गुलफाम पुत्र जयगम भी शुभम के साथ मौजूद था। नीरज प्रजापति के नशे की हालत में हो जाने पर शुभम पाण्डेय ने चाकू से उसकी गर्दन पर वार किया और गला दबाते हुए उसकी हत्या कर दी।शुभम पाण्डेय व गुलफाम उपरोक्त ने मिलकर नीरज प्रजापति की डेड बॉडी को पास के ही एक खेत में गड्ढा खोदकर गाड़ दिया। पुलिस द्वारा नीरज प्रजापति की हत्या की वजह पूछने पर शुभम पाण्डेय द्वारा बताया गया कि नीरज प्रजापति के उसकी मां के साथ अवैध संबंध थे जिनको लेकर वह नीरज प्रजापति पर काफी दिनों बहुत गुस्सा था। इसी वजह से शुभम पाण्डेय उपरोक्त ने गुलफाम उपरोक्त के साथ मिलकर नीरज प्रजापति उपरोक्त की हत्या कर दी।पुलिस द्वारा अभियुक्त शुभम पाण्डेय व गुलफाम द्वारा बताई गई जगह पर जेसीबी से खुदाई कर शव को (शव के अवशेष) बरामद कर पोस्टमार्टम हेतु भेजा जा रहा है तथा तहरीर के आधार पर थाना स्थानीय पर मु0अ0सं0-274/24 धारा-201, 302 भादवि बनाम शुभम पाण्डेय व गुलफाम उपरोक्त के विरुद्ध पंजीकृत कर अग्रिम आवश्यक विधिक कार्यवाही प्रचलित है।