शनिवार, 24 अगस्त 2024

लखनऊ : सड़क सुरक्षा को प्रभावी बनाने के लिए ARTO एवं MVI पदों को मिली स्वीकृति।||Lucknow : ARTO and MVI posts approved to make road safety effective.||Lucknow: ARTO and MVI posts approved to make road safety effective.||

शेयर करें:
लखनऊ : 
सड़क सुरक्षा को प्रभावी बनाने के लिए ARTO एवं MVI पदों को मिली स्वीकृति।
सड़क सुरक्षा को लेकर परिवहन विभाग की महत्वपूर्ण उपलब्धि:दयाशकंर सिंह।।
दो टूक : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के मार्गदर्शन व निर्देशन में सड़क सुरक्षा की चुनौती को प्रभावी ढंग से निस्तारण करने हेतु ए0आर0टी0ओ0 एवं एम0वी0आई0 (मोटर वेहकिल इंस्पेक्टर) पद का अनुमोदन आज विभाग द्वारा प्रदान कर दिया गया है। प्रथम चरण में ए0आर0टी0ओ0 सड़क सुरक्षा के 50 पदों एवं एम0वी0आई0 के 351 पदों पर का अनुमोदन विŸा विभाग द्वारा मिला है। सड़क सुरक्षा हेतु ए0आर0टी0ओ0 एवं एम0वी0आई0 की स्वीकृति हेतु मा0 मुख्यमंत्री जी का धन्यवाद देते हुए परिवहन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री दया शंकर सिंह ने कहा कि यह परिवहन विभाग के लिए महत्वपूर्ण उप्लब्धि है। इससे सड़क सुरक्षा के कार्य में और अधिक गति आयेगी। 
परिवहन मंत्री ने बताया कि रोड सेफ्टी के महत्व को देखते हुए परिवहन विभाग अगले चरण में शेष जनपदों में भी ए0आर0टी0ओ0 सड़क सुरक्षा की नियुक्ति करेंगा। जिससे कि प्रदेश के सभी लोगों को सुरक्षा के साथ-साथ लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक किया जा सकें। सरकर की मंशा प्रदेश में सड़क दुर्घटनाओं में उल्लेखनीय कमी लाने हेतु लोगों को और अधिक व्यापक स्तर पर जागरूक किया जाए। 
परिवहन मंत्री ने बताया कि सड़क सुरक्षा सरकार की शीर्ष प्राथमिकता है। प्रत्येक व्यक्ति की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रदेश सरकार हर सम्भव कदम उठा रही है। इसी के दृष्टिगत आज विभाग के अपर मुख्य सचिव श्री एल0वेंकटेश्वर लू, परिवहन आयुक्त श्री चंद्रभूषण सिंह, सड़क सुरक्षा के प्रभारी श्री पुष्पसेन सत्यार्थी ने विभागीय प्रेसेन्टेशन दिया।