शनिवार, 3 अगस्त 2024

अयोध्या :सामूहिक दुष्कर्म का आरोपी सपा नेता की बेकरी पर चला बाबा का बुलडोजर।||Ayodhya: Baba's bulldozer ran on the bakery of the SP leader, accused of gang rape.||

शेयर करें:
अयोध्या :
सामूहिक दुष्कर्म का आरोपी सपा नेता की बेकरी पर चला बाबा का बुलडोजर।।
दो टूक : उत्तर प्रदेश के अयोध्या दुष्कर्म मामले में योगी सरकार के निर्देश के बाद मुख्य आरोपी समाजवादी पार्टी के नेता मोईद खान के खिलाफ कार्रवाई शुरू हो गई है।बाबा का बुलडोजर शनिवार को मोईद खान की बेकरी पर पहुंचा। इसके पहले बेकरी में छापेमारी की गई,बेकरी के अंदर बने सामान को सैंपलिंग के लिए भिजवाया गया।बेकरी का लाइसेंस भी रद्द होगा।इसके बाद बेकरी पर बुलडोजर चला।इससे पहले शुक्रवार को मोईद खान की जमीनों की जिला प्रशासन ने पैमाइश की थी।एसडीएम सोहावल अशोक कुमार ने कहा कि बेकरी को अवैध पाए जाने के बाद सील कर दिया गया है और बेकरी को ध्वस्त करने की कार्रवाई की जा रही है।
विस्तार:
अयोध्या जनपद के थाना पूराकलंदर क्षेत्र में नाबालिग बालिका से दुष्कर्म के आरोपी से सुलह-समझौता करने का दबाव बनाते हुए धमकी देने के मामले में भी पुलिस ने भदरसा नगर पंचायत चैयरमैन और दो सपा नेताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।दर्ज एफआईआर के मुताबिक सपा नेता मोहम्मद राशिद, सपा नेता जय सिंह राणा और एक अन्य व्यक्ति के साथ जिला महिला अस्पताल पहुंचे।यहीं पर दुष्कर्म पीड़िता का इलाज चल रहा है। रात लगभग 11 बजे प्राइवेट वार्ड में भर्ती दुष्कर्म पीड़िता के परिजनों से मुकदमे में सुलह करने का दबाव बनाने लगे।
बता दें कि कल शुक्रवार को दुष्कर्म पीड़िता की मां ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से लखनऊ में मुलाकात की थी। इसके बाद पूराकलंदर थाना प्रभारी रतन शर्मा और भदरसा चौकी प्रभारी अखिलेश गुप्ता को निलंबित कर दिया गया। थाना प्रभारी और चौकी प्रभारी के खिलाफ त्वरित कारवाई न करने और मामला दर्ज करने में देरी पर कार्रवाई की गई।
यह पूरा मामला-- 
जानकारी के अनुसार नाबालिग दुष्कर्म पीड़िता चार बहन है जिसमें ये सबसे छोटी है। पिता की दो साल पहले मौत हो चुकी है।घर का खर्च मां और बहनों द्वारा मजदूरी से मिले पैसे से चलता है। 
आरोप है कि लगभग ढाई महीने पहले बच्ची खेत से मजदूरी कर वापस आ रही थी। इसी दौरान रास्ते में उसको राजू मिला। राजू ने बच्ची से कहा कि बेकरी मालिक मोईद खान उसे बुला रहा है। आरोप है कि मोईद ने उसके साथ दुष्कर्म किया और राजू ने इसका वीडियो बना लिया।राजू ने भी बच्ची के साथ दुष्कर्म किया।लंबे समय तक मोईद और राजू वीडियो से ब्लैकमेल करके बच्ची के साथ दुष्कर्म करते रहे। बच्ची जब दो माह की पेट से हो गई तब मामला खुला।
बच्ची के परिजनों ने पुलिस से इस मामले की शिकायत की लेकिन शुरुआत में कोई एक्शन नहीं लिया गया। इसकी जानकारी जब हिंदू संगठनों के साथ निषाद पार्टी के लोगों को हुई और आक्रोश जताया तो पुलिस ने सपा के भदरसा नगर अध्यक्ष मोईद खान और उसकी बेकरी पर काम करने वाले राजू को गिरफ्तार कर विधिक कार्रवाई की।