मंगलवार, 20 अगस्त 2024

आजमगढ़ : पैतृक गांव मेज़वा में पहुचने पर फ़िल्म अभिनेत्री शबाना का हुआ स्वागत।।||Azamgarh : Film actress Shabana was welcomed upon reaching her native village Mejwa.||

शेयर करें:
आजमगढ़ : 
पैतृक गांव मेज़वा में पहुचने पर फ़िल्म अभिनेत्री शबाना का हुआ स्वागत।।
◆ग्रामीण महिलाओं ने शबाना को सुनाया कजरी गीत ।।
 ।। सिद्धेश्वर पाण्डेय।।
दो टूक :  फिल्म अभिनेत्री और पूर्व सांसद शबाना  आजमी मंगलवार को अपने पैतृक गांव फूलपुर तहसील के मेजवां स्थिति  फतेह मंजिल पहुंची। इस दौरान मिजवा सोसायटी से जुड़े लोगो ने  शबाना आजमी और सोसायटी की सचिव नम्रता गोयल  और काकुल को फूल मालाओं से लाद दिया। फतेह मंजिल में प्रवेश करते समय   बाद शबाना और नम्रता ने फतेह मंजिल में स्थापित अपने पिता फिल्म गीत कार  स्व कैफ़ी आज़मी और स्व फतेह हुसैन की मूर्ति पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित किया।  ग्रामीण महिलाओं ने शबाना आजमी को सावन में गाए जाने वाले कजरी गीत को सुनाया ।  सावन महीने की कजरी गीत सुनकर शबाना आज़मी ने कजरी गीत की खूब तारीफ किया। इस दौरान शबाना ने महिलाओं से मौसमी खाना खिलाने की बात कही तो महिलाओं ने उन्हें अरुई के पत्ते से बना रिकवच खिलाने की बात कही। 
 शबाना आजमी ने फतेमंजिल में कैफ़ी आज़मी चिकन कारी इंचार्ज संयोगिता से चिकन कारी के काम धाम को लेकर की जानकारी ली। मिजवा सोसाइटी की सचिव नम्रता गोएल  और शबाना आजमी बाबतपुर से  सड़क मार्ग  से लगभग साढ़े चार बजे मेजवा पहुंची । ग्रामीण सुबह से ही गांव की  बिटिया शबाना आजमी की प्रतीक्षा कर रहे थे।  शबाना आजमी तीन दिवसीय प्रवास के बाद वे 24 अगस्त को मुंबई जायेगी। इस मौके पर आशुतोष त्रिपाठी, गोपाल, सुनिल कुशवाहा, मुकेश सिंह, अकबर खान,   सीताराम, जयराम, रामफेर, अनिरुद्ध, आदि लोग थे।