बुधवार, 21 अगस्त 2024

आजमगढ़ : प्रेमी ही निकला प्रेमिका का हत्यारा, पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार।||Azamgarh: The lover turned out to be the murderer of his girlfriend, arrested in a police encounter.||

शेयर करें:
आजमगढ़ : 
प्रेमी ही निकला प्रेमिका का हत्यारा, पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार।
अमगिलिया गाँव की युवती के हत्या का पुलिस ने किया खुलासा।।
।। सिद्धेश्वर पाण्डेय ।।
दो टूक : आजमगढ़ जिले के अहरौला थाना क्षेत्र के महलिया पश्चिम पट्टी गांव के पास पुलिस की बुधवार की तड़के सुमन हत्याकांड के मुख्य आरोपी प्रेमी के साथ मुठभेड़ हो गई।  पुलिस द्वारा चलाई गई गोली से मुख्य आरोपी के पैर में लगी गोली से घायल हो गया। पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर उपचार के लिए अस्पताल भेज दिया गया है।
विस्तार:
बताते चले कि अहरौला थाना क्षेत्र के अमगिलिया गांव में दो दिन पूर्व 19 अगस्त को प्रेमी अमित ने  बाजरे के खेत में 22 वर्षीय युवती सुमन की हत्या  कर शव को फेंक दिया था। जिसका खुलासा पुलिस अधीक्षक हेम राज मीणा ने किया है । इस मामले में छानबीन के दौरान युवती के प्रेमी अमित यादव का नाम सामने आया। पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा का कहना है कि पुलिस द्वारा युवती के मोबाइल के कॉल रिकॉर्ड की छानबीन की गई तो पता चला कि युवती की रात के लगभग 11 बजे उसके प्रेमी अमित से बातचीत हुई थी। गांव के प्रेमी अमित यादव ने ही प्रेमिका की हत्या कर दिया । प्रेमी अमित की शादी हो जाने के बाद प्रेमिका ने प्रेमी से दूरी बनाना चाहती थी ,लेकिन प्रेमी उसे छोड़ना नही चाहता था । इसी कारण प्रेमी अमित ने प्रेमिका सुमन की हत्या कर दी । दोनो एक ही स्कूल में अध्यापन का कार्य करते थे । 
पुलिस प्रेमी को हत्यारोपी मानते हुए उसकी तलाश कर रही थी। युवक फरार चल रहा था। एसपी की ओर से उसकी गिरफ्तारी के लिए टीम का गठन किया गया था। बुधवार की तड़के दुर्वासा गहजी मार्ग पर महलिया पश्चिम पट्टी गांव के पास  पुलिस टीम के साथ अमित यादव की मुठभेड़ हो गई। इस घटना में पुलिस द्वारा चलाई गई गोली अमित यादव के पैर में लगी, जिससे आरोपी घायल हो गया। पुलिस ने उसे हिरासत में लिया और उपचार के लिए सीएचसी अहरौला ले गई। जहां प्राथमिक उपचार के बाद हत्यारोपी को जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया।