गुरुवार, 1 अगस्त 2024

आजमगढ़ : प्रधान ने न्यायालय में विचाराधीन भूमि पर कराया खड़ंजा निर्माण।||Azamgarh : The Pradhan constructed a drain on the land which is pending in the court.||

शेयर करें:
आजमगढ़ : 
प्रधान ने न्यायालय में विचाराधीन भूमि पर कराया खड़ंजा निर्माण।।
पैसा लेकर खड़ंजा लगवाने के लगवाने का वादी महिला ने लगाया आरोप।।
दो टूक : आजमगढ़ जनपद के फूलपुर  कोतवाली क्षेत्र के भोरमऊ गांव में दीवानी न्यायालय में आबादी की जमीन विचाराधीन मुकदमा होने के बावजूद प्रधान के कहने पर फूलपुर तहसील प्रशासन ने पुलिस बल के साथ जबरदस्ती खड़ंजा लगवा दिया । महिला ने तहसील प्रशासन पर पैसा लेकर खड़ंजा लगवाने के आरोप लगाया है ।  इसके ग्राम प्रधान की ओर से खड़ंजा लगाने पर भूमि मालिक और ग्रामीणों में रोष है।  भुक्त भोगी राम उजागिर ने डीएम और एसपी को पत्रक भेज कर प्रधान पर कार्यवाही की गुहार लगाई है।
विस्तार :
बताते चले कि गांव के राम उजागिर पुत्र विकानू  ने बताया कि उनकी आबादी की जमीन है लेकिन ग्राम प्रधान एवं उनके सहयोगी द्वारा मेरी जमीन पर  ईंट से खडंजा लगा दिया गया है। इससे हकतल्फ़ी हुई है। इसके पूर्व  प्रार्थना पत्र उप जिलाधिकारी  और कोतवाली को दिया गया था। जिसपर रिपोर्ट लगी की विवाद दीवानी में मुकदमा नंबर 836 सन 2024 राम उजागिर बनाम  सुभावती मुकदमा चल रहा है। पीड़ित परिवार की  महिला इसरावती देबी का आरोप है कि बावजूद इसके ग्राम प्रधान ने तहसील प्रशासन से मिलकर विवादित भूमि पर पैसा के बदौलत खडंजा लगाकर हमारी शिनाख्त को खत्म कर दिया गया है । पुलिस ने हम महिलाए जब रोकने के लिए गयी तो  मारकर भगा  दिया । दीवानी में न्यायालय में विचाराधीन मुकदमा होने के बावजूद तहसील प्रशासन द्वारा खड़ंजा लगवाया गया है । तो न्यायालय की अवहेलना है ।  नायब तहसीलदार फूलपुर अनुराग सिंह का कहना है कि उपजिलाधिकारी फूलपुर के द्वारा गठित टीम के तहत खड़ंजा लगवाया जा रहा है ।