बुधवार, 14 अगस्त 2024

आजमगढ़ : मतदाता सूची के पुनरीक्षण को लेकर एसडीएम ने की बैठक।||Azamgarh: SDM held a meeting regarding the revision of the voter list.||

शेयर करें:
आजमगढ़ : 
मतदाता सूची के पुनरीक्षण को लेकर एसडीएम ने की बैठक।
।। सिद्धेश्वर पाण्डेय ।।
दो टूक : आजमगढ़ जिले के फूलपुर तहसील सभागार में उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में बुधवार को  मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम के सफल संचालन को लेकर बीएलओ और सुपरवाइजरों के साथ  बैठक किया गया। इस दौरान 20 अगस्त से डोर टू डोर मतदाता सूची को सही करने लिए बीएलओ और सुपरवाइजरों को जानकारी दी गयी । 
 बैठक के उद्देश्यों की जानकारी देते हुए उपजिलाधिकारी सुरेंद्र नारायण त्रिपाठी ने बताया कि 20 अगस्त से  सभी बीएलओ अपने अपने गांव में डोर टू डोर अभियान चलाकर मतदाता सूची का विशेष पुनरीक्षण कार्यक्रम का निर्धारण किया गया है। 

  मतदाता सूची में नाम घटाने और बढ़ाने का कार्य करना है । घर घर जाकर इस अभियान को सफल बनाना है । इसमे कोई भी लापरवाही बर्दास्त नही की जाएगी । तहसीलदार अभिषेक कुमार सिंह ने कहा कि  मतदाता सूची के पुनरीक्षण कार्य को घर घर जाकर सभी पदाधिकारी प्राथमिकता  के आधार पर सुनिश्चित कराए। वहीं नए फॉर्म जेनरेशन, मतदाता सूची में सुधार ,सूची में नाम बढ़ाने ,नाम घटाने और ओटर आई डी कार्ड बनाने की प्रकिया प्राथमिकता के आधार पर करना है । कही भी कोई दिक्कत हो तो  बीएलओ अपने सुपरवाइजर का सहयोग ले सकते । 
 अन्य कार्यों को निर्वाचन आयोग के गाईड लाइन के अनुरूप करने का निर्देश दिया गया। साथ ही बीएलओ के साथ सुपरवाइजर को अनिवार्य रूप से टैग करने का निर्देश दिया गया।
इस अवसर पर नागेंद्र तिवारी ,सुखबीर सिंह,धर्मेंद्र गौतम, अखिलेश निषाद,शैलेश ,सजंय ,रागिनी ,साधना पाण्डेय ,प्रभा,सरिता आदि बीएलओ और सुपरवाइजर रहे ।