सोमवार, 19 अगस्त 2024

आजमगढ़ : दीदारगंज रोड रेलवे क्रासिंग पर बने गढ्ढो में जल जमाव दुर्घटना को दे रहा दावत।।||Azamgarh: Waterlogging in the pits on Didarganj Road railway crossing is inviting accidents.||

शेयर करें:
आजमगढ़ : 
दीदारगंज रोड रेलवे क्रासिंग पर बने गढ्ढो में जल जमाव दुर्घटना को दे रहा दावत।।
सावधान? कही  रेलवे क्रासिंग पर दुर्घटना न हो जाय।।
।। सिद्धेश्वर पाण्डेय ।।
दो टूक : सावधान कही रेलवे क्रासिंग पर दुर्घटना न हो जाय । ताजा तरीन उदाहरण है फूलपुर तहसील क्षेत्र के अम्बारी  स्थित दीदारगंज रोड रेलवे स्टेशन के क्रासिंग 62 सी पर बने गड्ढों में जलजमाव लोगो के लिए दुर्घटना का कारण बनी हुई है । कभी भी बड़ी दुर्घटना हो सकती है । रेलवे विभाग उदासीन बना हुआ है ।
 अम्बारी स्थित दीदारगंज रोड रेलवे क्रासिंग पर बनी यू-आकार की 62सी रेलवे क्रासिंग पर बारिश होते ही सड़क गढ्ढो में तब्दील हो गयी है। जिसके चलते  आवागमन में लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं ये गढ्ढे जाम का कारण भी बन रहे हैं। वही रेलवे बिभाग उदासीन बना हुआ है ।  क्षेत्रीय लोगों ने सड़क की मरम्मत की मांग की है।  
 वर्तमान समय में क्रासिंग पर गढ्ढे बन गए हैं। इन गड्ढों में में प्रति दिन किसी न किसी वाहन का टायर फट रहा है। वहीं आवागमन के समय इन गढ्ढो की वजह से जाम भी लग रहा है। जाम खुलवाने के लिए क्षेत्रीय लोगों को काफी मशक्कत झेलनी पड़ती है। ट्रेनों के आवागमन के समय क्रासिंग के दोनों तरफ चार पहिया से लेकर दो पहिया वाहनों की लंबी लंबी लाइन लग जाती है। इस दौरान लोगों को काफी झेलना पड़ता है। रेलवे क्रासिंग को यू आकार में परिवर्तित करने के बाद से कई बार रोड की मरम्मत भी हो चुकी है। लेकिन मरम्मत के बाद जैसे ही हल्की सी बारिश होती है रोड फिर से टूट जाता है। इस मार्ग से प्रति दिन दर्जनों की संख्या में बड़े बड़े वाहन के आवागमन के कारण मोड़ पर सड़क टूट जाना स्वाभाविक है। कुछ दिनों में ही बड़े बड़े गढ्ढे बन जाते हैं। इन गढ्ढो में वाहन फंस जाते हैं। महफूज आजमी, मूलचंद मौर्य, राजेश यादव, डा उदयभान यादव, मो कासिफ ,प्यारेलाल यादव, कृष्ण कुमार यादव,डॉ विनय कुमार, डॉ धर्मेंद्र कुमार, आकाश मौर्य, आदि का कहना कि जब से क्रासिंग को यू-आकार में मोड़ा गया है, तभी से यह समस्या हुई है। इंजीनियरों के फैसले का खामियाजा क्षेत्र की जनता को भुगतना पड़ रहा है। वही आये दिन वाहन गड्ढों में फंस जाते है । जिससे और भी मुसीबत खड़ी हो जाती है । क्रासिंग पर सावधानी हटी ,दुघर्टना घटी की कहावत हो गयी है ।