बुधवार, 21 अगस्त 2024

आजमगढ़ :सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति प्रदर्शन।||Azamgarh:Reservation Bachao Sangharsh Samiti protests against the Supreme Court's decision.||

शेयर करें:
आजमगढ़ :
सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति प्रदर्शन।
।। सिद्धेश्वर पाण्डेय ।।
दो टूक : फूलपुर और मार्टीनगंज में भारत बंद को लेकर बसपा सहित अन्य संगठनों किया विरोध प्रदर्शन ,राष्ट्रपति को सम्बोधित ज्ञापन प्रशासनिक अधिकारियो को सौपा।
आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति के बैनर तले बुधवार को बहुजन समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं ने विधान सभा के कार्यकर्ताओं ने फूलपुर और मार्टीनगंज तहसील क्षेत्र में रैली निकालकर विरोध प्रदर्शन किया। बाद में तहसील मुख्यालय पर प्रशासनिक अधिकारी को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन देकर संसद में सुप्रीम कोर्ट के फैसले को निष्प्रभावी करने की मांग उठाई। 
 सुप्रीम कोर्ट द्वारा आरक्षण के उप वर्गीकरण के फैसले के विरोध में बसपा और अन्य संगठनों ने  भारत बंद' का आह्वान  किया था। भारत बंद फूलपुर   में आंशिक दिखा। हालांकि कई संगठनों ने रैली निकालकर विरोध जताया। प्रशासनिक अधिकारी को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन देकर संसद में सुप्रीम कोर्ट के फैसले को निष्प्रभावी करने की मांग उठाई। इस दौरान  बुधवार  को ग्यारह बजे के करीब  जगदीशपुर पुल  के पास  बसपा सहित विभिन्न संगठन के कार्यकर्ता एकत्र हुए। यहां से रैली निकाली जो  रोडवेज, अस्पताल, डाकघर उदपुर  बाजार होते हुए तहसील मुख्यालय पहुंची जहां  लोगों की मांग थी कि एससीएसटी को दिए गए आरक्षण के उप वर्गीकरण संबंधी सुप्रीम कोर्ट के आदेश को संसद द्वारा रद्द किया जाए।  डाक्टर माया राम गौतम ने कहा कि आरक्षण को संविधान की नौवीं अनुसूची में शामिल किया जाए।  इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य पारस नाथ यादव, पूर्व जिलापंचायत सदस्य मो अनवर ,दया राम भास्कर, डॉ सजंयकुमार,अशोक भारती,राम केवल ,अमर सिंह,डब्बू प्रधान आदि लोग रहे ।