रविवार, 18 अगस्त 2024

गोण्डा- कल होने वाले रक्षाबंधन को लेकर आज खूब हुई खरीददारी, इटियाथोक बाजार समेत क्षेत्र मे तमाम जगहों पर राखी व मिठाई की दुकानो पर रही भीड़, इटियाथोक बाजार मे कीचड व बदबू से सभी को हुई दिक्क़त

शेयर करें:
दो टूक, गोण्डा- भाई बहन का पवित्र रक्षाबंधन त्यौहार इस साल 19 अगस्त को है। कल होने वाले इस त्यौहार को लेकर आज क्षेत्र मे हर तरफ दिनभर दुकानों पर माताओ व बहनो ने खूब खरीददारी की। इटियाथोक बाजार समेत क्षेत्र मे तमाम जगहों पर राखी व मिठाई की दुकानो पर महिलाओ की भारी भीड़ लगी रही। सभी ने अपने मनमाफिक खरीददारी की। वहीँ अपने बहनो को उपहार देने के लिए तमाम दुकानों पर भाइयो ने पहुंचकर साडी व अन्य कपड़े भी खरीदे।

बता दे की इटियाथोक कस्बे व बाजार से लेकर ग्रामीण क्षेत्र के बाजारों में राखी, मिठाई व गिफ्ट की दुकानें कई दिनों से सजकर तैयार थी और बिक्री भी हो रही थी। राखी के त्यौहार के ठीक एक दिन पूर्व रविवार को हर जगह महिलाओ की अधिक भीड़ रही और खूब खरीददारी हुई।

रविवार को राखी व मिठाई की दुकानों पर बिक्री बढ़ गई। इससे सम्बंधित दुकानदारों के चेहरे खिलखिला उठे। क्षेत्र अंतर्गत सदाशिव, बहलोलपुर और मेहनौन बाजार समेत महराजगंज, जमुनागंज, अयाह व शंकर चौराहा आदि जगहों पर रविवार को राखी व मिठाई की अनेक दुकाने लगाई गई। यहाँ माताओ और बहनो ने पुरे दिन घूम- घूमकर खरीददारी की।

"इटियाथोक बाजार मे कीचड और बदबू से सभी को हुई दिक्क़त"
            अपने भाइयों के कलाइयों पर बांधने के लिए खूबसूरत राखियों व मिठाई की खरीदारी करने मे इटियाथोक बाजार मे आई बहनो को रविवार को भारी समस्या आई। यहाँ स्टेशन रोड पर और आस पास के हर गली मे व्याप्त कीचड व गन्दा पानी एवं उसके बदबू से सभी को भारी दिक्क़तो का सामना करना पडा। बाजार आई हुई अधिकान्स महिलाये यहाँ व्याप्त गंदगी और दुर्गन्ध के चलते अपने मुँह पर रुमाल या पल्लू बांधकर खरीदारी करने को मजबूर हुई। इसके साथ ही यहाँ हर तरफ व्याप्त कीचड और फिसलन से उनको एक दूकान से दूसरे दूकान तक जाने मे भारी कठिनाइयो का सामना करना पडा।। गोण्डा से प्रदीप पांडेय की ख़ास रिपोर्ट।।