बुधवार, 21 अगस्त 2024

गोण्डा- परिषदीय विद्यालय मे तैनात शिक्षिका पर दूसरे ब्लाक के निजी स्कूल में पढ़ाने और वहां अभद्रता करने का लगा आरोप, बीईओ ने कहा प्रकरण की होगी जांच

शेयर करें:
दो टूक, गोण्डा- जिले के ब्लॉक क्षेत्र इटियाथोक अंतर्गत हर्रैया झूमन पंचायत के एक निजी स्कूल की अध्यापिकाओं ने विद्यालय में शिक्षण कार्य कर रही महिला शिक्षिका पर परिषदीय स्कूल में तैनात होते हुए निजी स्कूल मे कार्य करने और अपने साथ अभद्रता करने का आरोप लगाया है। परेशान अध्यापिकाओं ने बताया की इस बात को लेकर उक्त विद्यालय मे 21 अगस्त को भी उनके साथ झड़प हुई और उन्हें स्कूल से निकलने का फरमान जारी कर दिया गया।

दरअसल, इटियाथोक ब्लॉक क्षेत्र के करियकपुरवा अहिरौलिया गांव निवासिनी शिक्षिका सोनिया व कविता नें संयुक्त रूप से बताया कि बीते 26 जुलाई से स्कूल के प्रधानाध्यापिका के पद पर सुमन मिश्रा तैनात है। एक दिन बैठक में हम लोगों ने उनके झंझरी ब्लॉक अंतर्गत बूढ़ादेवर प्रावि0 में शिक्षिका के पद पर तैनात होने का जिक्र किया तो वह आग बबूला हो गई और हम लोगों के साथ अभद्रता किया। उसी दिन हम लोगों ने विद्यालय स्टाफ के कहने पर मामले को रफा दफा कर दिया। इसके बाद से सुमन मिश्रा आए दिन हम सबको काफी परेशान करने लगी। उनके अभद्रतापूर्ण व्यवहार से तंग आकर हम लोगों ने जब उनके तानाशाही का विरोध किया तो उन्होंने बुधवार सुबह दुर्व्यवहार करते हुए अपना हिसाब करने व विद्यालय से निकलने का फरमान जारी कर दिया।

इस संबंध में जब शिक्षिका सुमन मिश्रा से दूरभाष पर जानकारी ली गई तो उन्होंने कहा कि बूढ़ादेवर प्राथमिक विद्यालय में ना तो मैं इंचार्ज प्रधानाध्यापक हूं और ना ही वहां तैनात हूं। मैं सरकारी पद पर हू्ं लेकिन मैंने दो साल का अवैतनिक अवकाश ले रखा है और बीएड की तैयारी के साथ ही उक्त प्राइवेट स्कूल का मैनेजमेंट देख रही हूं। इस बावत बीईओ झंझरी एसपी पाठक ने बताया कि मामला संज्ञान मे आया है और प्रकरण की जांच होगी, सत्यता मिलने पर आवश्यक कार्यवाही होगी। कहा की सुमन हमारे यहां प्रावि0 बूढ़ादेवर में सहायक अध्यापिका के पद पर तैनात हैं और वह बीते 8 अगस्त से अवकाश पर हैं, 8 अगस्त से पूर्व वह निरंतर विद्यालय में उपस्थिति रही हैँ।