शुक्रवार, 23 अगस्त 2024

गोण्डा- ब्रह्मकुमारी बहनों ने बांधी राखी व लोगों को बताये इस त्यौहार के महत्व, इटियाथोक कस्बे के मां काली मंदिर परिसर मे ख़ास कार्यक्रम का हुआ आयोजन

शेयर करें:
दो टूक, गोण्डा- भाई बहन के पवित्र रिश्ते का ख़ास त्यौहार रक्षाबंधन क्षेत्र मे बड़े ही हर्ष और उल्लास के साथ बीते 19 अगस्त को मनाया गया। बहनो ने भाईयों की कलाई पर राखी बांधकर अपनी सुरक्षा का वचन लिया। इस त्यौहार के पश्चात शुक्रवार शाम को इटियाथोक कस्बे मे स्थित मां काली मंदिर परिसर मे एक ख़ास कार्यक्रम का आयोजन किया गया। यहाँ पर पड़ोसी जनपद बलरामपुर से ब्रह्माकुमारी आश्रम की बहनों का आगमन हुवा और उन्होंने उपस्थित लोगों को राखी बांधी तथा इस त्यौहार के महत्व को बताया।

आगँतुक बहनों ने कहा की रक्षाबंधन त्यौहार भाई- बहनों के बीच अटूट प्यार को दर्शाने के लिए प्रतिवर्ष श्रावण मास (सावन माह) की पूर्णिमा तिथि को मनाया जाता है। इस दिन बहनें पूजा- अर्चना करके भाइयों की कलाइयों पर राखी बांधती हैं और उनके स्वास्थ्य व जीवन में सफल होने की कामना करती हैं। राखी के अवसर पर सभी भाई अपनी बहनो को उपहार देते हुए उनको सुरक्षा का वचन देते हैँ।

यहाँ आयोजित कार्यक्रम मे समाजसेवी राजेश दूबे, केशवराम शुक्ला, राधारमन ओझा, विजय पांडेय, अशोक दूबे, सत्यब्रत ओझा, अम्ब्रीसमनि तिवारी, सुनील तिवारी, दिलीप वर्मा, विजय श्रीवास्तव, डॉ आनंद समेत अन्य तमाम लोग मौजूद रहे।। गोण्डा से प्रदीप पांडेय की रिपोर्ट।।