गुरुवार, 29 अगस्त 2024

गोण्डा- इटियाथोक क्षेत्र के शिक्षक मनोज मिश्र की मेहनत ला रही रंग, अब नन्हा छात्र "नैतिक" करेगा स्कूल का नाम रोशन

शेयर करें:
दो टूक, गोण्डा- जिले के इटियाथोक ब्लाक क्षेत्र अन्तर्गत प्राथमिक विद्यालय भीखमपुरवा मे इसी साल 18 मार्च को जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने पहुंचकर माडल किचेन शेड व जैविक किचेन गार्डन का उद्घाटन किया था और शिक्षक मनोज मिश्रा समेत होनहार बच्चो की खूब तारीफ़ की थी। अब इस विद्यालय के कक्षा एक के छात्र "नैतिक" की प्रतिभा से हर कोई हैरत में हैं। महज छः साल के नैतिक (कक्षा 1) उत्तर प्रदेश के मण्डलों व जिलों के नाम एक सुर में सुना रहा है। यही नहीं 25 तक पहाड़ा भी आसानी से वह सुना रहा है। विद्यालय के प्रधानाध्यापक मनोज मिश्रा ने कहा की यह नन्हा बालक आगे चलकर गूगल गर्ल अंशिका, सुप्रिया, काजल, बबली, आनंद आदि की तरह हमारे विद्द्यालय का नाम जरूर रोशन करेगा।

बता दे की प्रधानाध्यापक मनोज मिश्र ने विद्यालयी वातावरण को जिस प्रकार से छात्र छात्राओं के अनुकूल बनाया है, उससे हर कोई भली-भांति परिचित है। गौरतलब है की यहां की छात्राओं ने पूर्व मे देश विदेश में अपने प्रतिभा का लोहा मनवाया है। चार छात्राओं का नाम अलग अलग विधाओं में इण्डिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज है। गूगल गर्ल के नाम से मशहूर अंशिका मिश्रा ने अपने प्रतिभा से देश विदेश में बेसिक शिक्षा को गौरवान्वित किया है, सुप्रिया वर्मा ने मयूरासन का रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कराकर हर किसी को हैरत में डाल दिया था।

शिक्षक मनोज मिश्र ने बताया कि वे सदैव बच्चों की अभिरुचि के अनुरूप छात्र छात्राओं पर काम करते हैं तथा समय समय पर उन्हें प्रोत्साहित भी करते रहते हैं।। गोण्डा से प्रदीप पांडेय की ख़ास रिपोर्ट।।