शनिवार, 31 अगस्त 2024

गोण्डा- जर्जर इटियाथोक- बाबागंज (श्रीनगर) मार्ग का नवनिर्माण कार्य (टू-लेन) जल्द होगा शुरू, मेहनौन विधायक विनय द्विवेदी ने दी जानकारी

शेयर करें:
दो टूक, गोण्डा- मेहनौन विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत अत्यंत जर्जर इटियाथोक- बाबागंज (श्रीनगर) मार्ग का नवनिर्माण कार्य (टू-लेन) जल्द शुरू होगा। यह जानकारी मेहनौन विधायक विनय कुमार द्विवेदी ने दी है। विधायक ने बताया की 30 अगस्त को मुख्यमंत्री आवास पर उन्होंने यूपी सीएम से मुलाकात कर अपने मेहनौन विधानसभा क्षेत्र के विकास के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की और जनसमस्याये रखी। विधायक ने कहा की सीएम के समक्ष उन्होंने इटियाथोक- बाबागंज (श्रीनगर) मार्ग के नवनिर्माण के सम्बन्ध मे वार्ता की और सीएम ने सड़क नवनिर्माण कार्य (टू-लेन) को अतिशीघ्र प्रारम्भ कराने का आश्वसन दिया है।

गौरतलब है की करीब 19 किलोमीटर लम्बी इस सड़क पर प्रतिदिन क्षेत्र के हजारों लोग दुपहिया और चौपहिया वाहनो से आवागमन करते हैँ। यह सड़क काफी व्यस्त है जो परसिया, चुरिहारपुर, अयाह, मोहनपुर असधा, रमवापुर नायक, सदाशिव, जवाहर नगर, अहिरौलिया, खरिहा, ईश्वरनन्द कुट्टी और बाबागंज आदि तमाम ग्रामो व बाजारों को जोड़ती है।

इस अतिव्यस्त सड़क के जगह जगह टूटी फूटी और सकरी होने से लोगों को आने जाने मे भारी दिक्क़तो का सामना करना पड़ता है। इस जर्जर मार्ग पर अनेक जगहों पर अक्सर जाम लग जाता है और देर तक आवागमन बाधित रहता है। इस जाम मे एम्बुलेंस व स्कूल वैन समेत अन्य वाहन फंसे रहते है।

क्षेत्र के एसपी शुक्ला, अजय, दिनेश, अनिल, राजकुमार, पारसनाथ, नसीम, दीनानाथ, ननकन मिश्रा, लवकुश, दुर्गेश, दयाशंकर, रघुनाथ प्रसाद, बिहारी तिवारी, लव तिवारी आदि लोगों ने कहा की यह सड़क पूरी तरह से क्षतिग्रस्त है जो जगह जगह सकरी व टूटी फूटी है। कदम कदम पर यह सड़क तालाब बनी है और कीचड व जलभराव से हर दिन आवागमन मे हम लोगो को भारी दिक्क़त होती है। तमाम लोग सड़क के गड्ढों मे गिरकर अबतक चोटिल हो चुके हैँ। सड़क न बनने से क्षेत्र के तमाम लोग काफी आक्रोषित भी नजर आ रहे हैँ।

"अगर टू लेन सड़क बनेगी तो इसपर 52.89 करोड़ रुपये होंगे खर्च"
      विभागीय जानकारों की माने तो इस सड़क के टू लेन बनने पर करीब 52.89 करोड़ रुपये व्यय होंगे। इस सड़क को टू लेन मार्ग में परिवर्तित करने की स्वीकृति इस वर्ष फरवरी में ही मिल गई थी। सडक के चौड़ीकरण और सुदृढ़ीकरण के लिए सरकार ने 52.59 करोड रुपए का बजट भी स्वीकृत किया था। पीडब्लूडी ने इसके लिए टेंडर भी कर लिया था, लेकिन तकनीकी वजह से इस सड़क का निर्माण कार्य प्रारंभ नहीं हो सका था। मुख्यमंत्री के आश्वासन के बाद अब एक बार फिर सड़क निर्माण की उम्मीद क्षेत्र के लोगों मे जगी है। अब देखना यह होगा की इस खराब सड़क पर कार्य कब आरम्भ होता है?? ((गोण्डा से प्रदीप पांडेय की रिपोर्ट))...