शनिवार, 24 अगस्त 2024

गोण्डा- जिले के जिन प्रधानों द्वारा विकास कार्य हेतु धन नहीं खर्च किया जा रहा उनको नोटिस जारी करने के डीएम ने दिए निर्देश, पैसा खर्च न होने पर संबंधित सचिव व प्रधानों के खिलाफ होगी कार्यवाही

शेयर करें:
दो टूक, गोण्डा- डीएम नेहा शर्मा ने जिला पंचायत सभागार में शनिवार को जनपद के समस्त ग्राम विकास अधिकारी एवं ग्राम पंचायत अधिकारियों के साथ पंचायती राज विभाग की योजना स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) फेज-2 तथा ग्राम पंचायतों में हो रहे आरआरसी केन्द्र के निर्माण कार्यों के भौतिक प्रगति की समीक्षा बैठक की। बैठक में उन्होंने जनपद के समस्त विकासखण्डों के ग्राम पंचायतों में कार्यरत ग्राम पंचायत सचिव से समीक्षा करते हुए पंचायती राज विभाग की योजनाओं के प्रगति के संबंध में जानकारी ली। साथ ही जिन ग्राम पंचायतों के विकास कार्यों की प्रगति संतोषजनक नहीं पाई गई वहां के ग्राम पंचायत सचिवों को कड़ी फटकार लगाते हुए कार्यों में जल्द से जल्द प्रगति लाकर समय से कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। 

समीक्षा के दौरान उन्होंने कहा है कि जिन ग्राम पंचायत में विकास कार्य के लिए ग्राम प्रधानों द्वारा पैसा नहीं खर्च किया जा रहा है उन ग्राम प्रधानों के खिलाफ तत्काल नोटिस जारी किया जाए। इसके साथ ही उन्होंने कडे शब्दों में स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि यदि किसी भी ग्राम पंचायत में विकास कार्यों के लिए पैसा नहीं खर्च किया जा रहा है तो वहां के संबंधित ग्राम पंचायत सचिव एवं ग्राम प्रधानों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी, इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही /शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

बैठक में डीपीआरओ लालजी दुबे, जिला समन्वयक स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण पंचायती राज विभाग अभय प्रताप सिंह रमन, डीपीएम पंचायती राज विभाग अरुण कुमार, एडीपीएम पंचायती राज विभाग चन्द्रशेन, डिस्ट्रिक्ट कोऑर्डिनेटर शलोनी सिंह, सहायक लेखाकार स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण सुदर्शन त्रिपाठी, गणेश प्रसाद, शिवकुमार, समस्त एडीओ पंचायत सहित जनपद के सभी ग्राम पंचायत सचिव उपस्थित रहे।