गुरुवार, 29 अगस्त 2024

गोण्डा- कजरीतीज के तैयारियों के संबंध मे डीएम नेहा शर्मा ने की बैठक, विभागीय जिम्मेदारों को दिये आवश्यक दिशा निर्देश

शेयर करें:
दो टूक, गोण्डा- आगामी 5 व 6 सितंबर को आयोजित होने वाले कजरीतीज के पावन अवसर पर जलाभिषेक व मेले के संबंध में की जा रही तैयारियों को लेकर डीएम नेहा शर्मा ने  कलेक्ट्रेट सभागार कक्ष में बैठक आयोजित की। बैठक में उन्होंने सख्त निर्देश देते हुए कहा कि पर्याप्त मात्रा में पुलिस फोर्स की तैनाती की जाय ताकि किसी प्रकार की कोई दिक्कत ना होने पाये। इसके साथ ही बल्लियों की बैरीकेटिंग की व्यवस्था बहुत ही अच्छी होनी चाहिये। इसके साथ ही बाबा पृथ्वीनाथ महादेव मंदिर के महंत के द्वारा वहां पर चल रही व्यवस्थाओं के बारे में अवगत कराया गया। इसी प्रकार बाबा दुःखहरण नाथ मंदिर के महंत के द्वारा सारी व्यवस्थाएं के संबंध में जानकारी दी गई तथा संबंधित क्षेत्र के थानाध्यक्ष के द्वारा की गई तैयारियों के संबंध में अवगत कराया गया। इसके साथ ही संबंधित क्षेत्र के सफाई व्यवस्था के संबंध में जानकारी दी गई। 

बैठक में डीएम ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि सरयू घाट पर नाव व गोताखोर की व्यवस्था तथा लाइट व साफ-सफाई व अन्य व्यवस्थाएं बहुत ही सही तरिके से कराया जाय और कोई कमी न रहे। उन्होंने एएसपी राधेश्याम राय को निर्देश दिये हैं कि रूट डायवर्जन का कार्य पहले से ही करा दिया जाय, ताकि आवागमन में किसी प्रकार की दिक्कत ना होने पाये।

बैठक में डीएम ने अपने संबोधन में सभी अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि सरयू घाट करनैलगंज में जल भरने से लेकर मंदिरों में जलाभिषेक होने तक सारी व्यवस्थाएं सही से कराना सुनिश्चित करें, इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों को अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश दिये हैँ। बैठक में पीडब्ल्यूडी के सभी अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया कि सरयू कटरा घाट कर्नलगंज से पृथ्वीनाथ मंदिर व दुःखहरण नाथ मंदिर तक रास्ते पर विशेष ध्यान दिया जाय, ताकि श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की कोई दिक्कत ना होने पाये। डीएम ने उपजिलाधिकारी करनैलगंज व सदर गोंडा को सख्त निर्देश दिए हैं कि सारी व्यवस्थाएं बहुत ही अच्छी तरह से कराना सुनिश्चित करें तथा संबंधित विकासखंड के बीडीओ व थानाध्यक्ष यह सुनिश्चित करें कि जलाभिषेक करने वाले श्रद्धालुओं को कहीं पर भी कोई समस्या ना होने पाये। इसके साथ ही डीएम ने संबंधित अधिकारियों को कड़े निर्देश दिये हैं कि सरयू घाट करनैलगंज से लेकर शिव मंदिर पृथ्वीनाथ मंदिर, दुःखहरण नाथ मंदिर तक रास्ते में पड़ने वाले सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र एवं सामुदायिक शौचालय पूरी तरह अलर्ट मोड पर रहेंगे।

इस अवसर पर एएसपी पूर्वी एवं पश्चिमी, अपर जिलाधिकारी आलोक कुमार, मुख्य राजस्व अधिकारी महेश प्रकाश, नगर मजिस्ट्रेट विजय शर्मा, उप जिलाधिकारी करनैलगंज, सदर गोंडा, मनकापुर, तरबगंज तथा पुलिस क्षेत्राधिकारी करनैलगंज, गोंडा सदर, इटियाथोक, तरबगंज, मनकापुर, पीडब्ल्यूडी सीडी-1, नगर पालिका गोंडा संजय कुमार मिश्र, नगरपालिका करनैलगंज, जिला पंचायत राज अधिकारी, पीटीओ शैलेंद्र त्रिपाठी, महंत पृथ्वीनाथ महादेव मंदिर खरगूपुर, दुःखहरण नाथ मंदिर गोंडा संबंधित थाना क्षेत्र के थानाध्यक्ष सहित अन्य संबंधित विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।