बुधवार, 28 अगस्त 2024

गोण्डा- इटियाथोक ब्लाक के वेदपुर गाँव के मंदिर पर मनाई गई भव्य जन्माष्ट्मी, रात्रि जागरण व भजन संध्या का हुआ आयोजन, खुसबू मिश्रा ने की मनमोहक प्रस्तुति

शेयर करें:
दो टूक, गोण्डा- जिले के इटियाथोक ब्लॉक क्षेत्र में सोमवार व मंगलवार को प्रभु श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव का कार्यक्रम बड़े ही हर्षोउल्लास के साथ जगह जगह मनाया गया। कृष्ण जन्माष्टमी को लेकर लोगों में काफी उत्साह देखने को मिला। इलाके के मंदिरों को इस अवसर पर सजाया गया और भव्य आयोजन हुए।

मंगलवार को अयाह पंचायत के वेदपुर माफ़ी मजरे स्थित काली माता मंदिर प्रांगण में जनसहयोग से जन्माष्टमी बड़े ही धूमधाम से मनाई गई। सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज के प्रबंधक सुरेश नारायण पांडेय व समाजसेवी राजेश दूबे नें मंदिर में दीप प्रज्वलित कर रात्रि जागरण का शुभारंभ कराया। इसके पूर्व यहाँ संध्या बेला मे सांसद प्रतिनिधि राजेश सिंह व भाजपा मंडल अध्यक्ष सत्यब्रत ओझा एवं झोंगे महराज का भी आगमन हुआ। अयाह गाँव के पंडित लवकुश शुक्ला ने मंदिर मे पूजन अर्चन कराया जहाँ यजमान के तौर पर दिनेश पांडेय सपत्नी मौजूद रहे।

जन्मोत्सव के पावन पर्व पर बलराम म्यूजिकल ग्रुप (पांडेय बाजार बरुआचक) की टीम ने रात्रि जागरण किया। इसमें सामिल नबाबगंज की महिला गायक खुसबू मिश्रा ने मनमोहक भक्ति गीत, भजन व सोहर आदि प्रस्तुत कर परिसर मे मौजूद भक्तो को अपने साथ खूब नृत्य कराया। टीम के कलाकारों ने सुंदर भजनों की प्रस्तुति देकर लोगों को आह्लादित व आनंदित किया। पंडाल में बैठे सभी श्रद्धालु भक्ति भाव में सराबोर दिखे। रात्रि 12 बजे से पहले ही भक्तों ने समूह में एकत्र होकर राधा कृष्ण नाम का जाप किया।

आधी रात में भगवान श्री कृष्ण के अवतरित होते ही नंद के घर आनंद भयो जय कन्हैया लाल की... हाथी घोड़ा पालकी जय कन्हैया लाल की... की जय घोष व आतिशबाजी गुंजने लगी। यहाँ आये अतिथियों को अंगवस्त्र व धार्मिक ग्रन्थ देकर सम्मानित किया गया। साथ ही भगवान को छप्पन भोग लगाकर झूला झूलाया गया। काफी ऊँचाई पर बांधी गई दही हांडी को फोडने के लिए युवाओ के समूह मे भारी उत्साह रहा जिनको मंच पर पुरस्कृत किया गया। मौके पर शिक्षक अशोक यादव, सुनील तिवारी, प्रशांत पांडे, श्याम तिवारी, शिवम यादव, अनुराग तिवारी, रंजीत यादव सहित तमाम लोग मौजूद रहे।। गोण्डा से प्रदीप पांडेय की खाश रिपोर्ट।।