बुधवार, 14 अगस्त 2024

गोण्डा- एसपी ने जनपद के जनप्रतिनिधियों (सांसद, विधायक) के साथ की मासिक विचार विमर्श गोष्ठी, जनपद के कानून व्यवस्था को और सुदृढ़ एवं मजबूत बनाने हेतु लिए गए सुझाव

शेयर करें:
दो टूक, गोण्डा- एसपी विनीत जायसवाल ने जनपद के जनप्रतिनिधियों (सांसद/विधायक) के साथ जनहित एवं कानून व्यवस्था से संबंधित बिन्दुओं पर मासिक विचार विमर्श गोष्ठी की, इस दौरान जनप्रतिनिधिगण द्वारा खोड़ारे थाना अन्तर्गत गौराचौकी को थाना बनाये जाने के सम्बन्ध में भेजे गये प्रस्ताव, थाना नवाबगंज क्षेत्रान्तर्गत सरयूघाट पुलिस चौकी को थाना बनाये जाने एवं थाना कर्नलगंज क्षेत्रान्तर्गत पुलिस चौकी बालपुर को थाना बनाये जाने के सम्बन्ध में प्रस्ताव भेजने के सम्बन्ध में चर्चा की गयी, इस सम्बन्ध में जनप्रतिनिधिगण को एसपी ने बताया की थाना खोड़ारे अन्तर्गत पुलिस चौकी गौरा को थाना बनाये जाने का प्रस्ताव शासन को वर्ष 2023 में प्रेषित किया जा चुका है, जो वहां लंबित है तथा जनप्रतिनिधियों के स्तर से पैरवी होने पर उक्त कार्य में तेजी आयेगी। पुलिस चौकी सरयूघाट को थाना बनाये जाने के सम्बन्ध में अपेक्षित कार्यवाही पूर्ण कराये जाने की कार्यवाही प्रचलित है, जिसके पूर्ण होते ही प्रस्ताव द्वारा उचित माध्यम शासन को भेजा जाएगा।

विधायक कटरा बाजार ने एसपी को बताया की थाना कर्नलगंज क्षेत्रान्तर्गत चौकी बालपुर को थाना बनाये जाने के सम्बन्ध में 20 वर्ष पूर्व प्रस्ताव भेजा गया था जिसके सम्बन्ध में वर्तमान स्थिति की जानकारी की जानी चाहिए, एसपी ने बताया की इस मामले मे पुनः समीक्षा कर शीघ्र ही प्रस्ताव भेजा जायेगा। गोष्ठी में जनपद की कानून व्यवस्था एवं पुलिस कार्यप्रणाली पर भी विस्तृत चर्चा हुई। विचार विमर्श के दौरान समस्त जनप्रतिनिधियों ने कानून व्यवस्था के संबंध में अपने अपने विचार व्यक्त किये तथा कानून व्यवस्था को और बेहतर बनाने हेतु अपने अपने सुझाव दिये।

इस दौरान विधायक गौरा प्रभात वर्मा, विधायक कटरा बावन सिंह, विधायक मेहनौन विनय कुमार द्विवेदी, जिला पंचायत अध्यक्ष घनश्याम मिश्र, विधान परिषद सदस्य गोण्डा अवधेश कुमार सिंह उर्फ मंजू सिंह, सांसद गोण्डा प्रतिनिधि राजेश सिंह, सांसद कैसरगंज प्रतिनिधि संजीव सिंह एवं विधायक सदर प्रतिनिधि अजय सिंह उपस्थित रहे।