शुक्रवार, 9 अगस्त 2024

गोण्डा- इटियाथोक कस्बे में खरगुपुर रोड पर डिजिटल डॉक्टर क्लिनिक का सीएमओ व क्षेत्रीय विधायक ने फ़ीता काटकर किया उदघाटन

शेयर करें:
दो टूक, गोण्डा- इटियाथोक कस्बे में खरगुपुर रोड पर आज डिजिटल डॉक्टर क्लिनिक का शुभारम्भ हुवा। यहाँ अब क्षेत्र के मरीजों को सस्ते में ब्लड टेस्ट व अल्ट्रासाउंड कराने का लाभ प्राप्त होगा। शुक्रवार शाम को तमाम लोगो की मौजूदगी मे इस क्लिनिक का सीएमओ गोण्डा डा० रश्मि वर्मा व क्षेत्रीय विधायक विनय कुमार द्विवेदी ने संयुक्त रूप से फीता काटकर उदघाटन किया तथा अपना स्वास्थ्य परीक्षण कराकर क्लीनिक का शुभारम्भ कराया।

इस अवसर पर विधायक ने कहा की यूपी सरकार की मंशा है कि ग्रामीण इलाकों में स्वास्थ्य व्यवस्था के सुधार के साथ लोगों को कम पैसो पर न बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध हो बल्कि गंभीर से गंभीर बीमारियों में चिकित्सीय सलाह के साथ ही उन्हें सस्ती दवाइयां और पैथोलॉजी टेस्ट की सुविधा दी जा सके। इसी मंशा को ध्यान मे रखकर सरकार ओब्डु ग्रुप के साथ ग्रामीण इलाकों में डिजिटल डॉक्टर क्लिनिक खोल रही है‌।

विधायक ने कहा की इस क्लिनिक के खुल जाने से आम जनमानस को बहुत ही कम खर्च में जाँच एवं इलाज की बेहतर सुविधा मुहैया होगी। कहा की डॉक्टर की बताई गई दवा इसी क्लिनिक पर ही मिल जायेगी जो काफी सस्ती होगी। जरूरत पड़ने पर मरीज इस क्लिनिक में खून जांच से लेकर अल्ट्रासाउंड भी कम दाम मे करा सकेंगे। सीएमओ ने कहा की यह देवीपाटन मंडल की पहली और प्रदेश की चौथी डिजिटल क्लिनिक है। प्रदेश सरकार और ओब्डु ग्रुप के संयुक्त तत्वाधान में खुलने वाली इस क्लिनिक में मरीज अपनी बीमारी के संबंध में योग्य चिकित्सकों से परामर्श ले सकेंगे। इस अवसर पर ओब्डु ग्रुप के सीईओ संजय कुमार, विधायक विनय कुमार द्विवेदी, सीएमओ डा रश्मि वर्मा, इटियाथोक सीएचसी अधीक्षक डॉ सुनील कुमार समेत अन्य तमाम लोग मौजूद रहे।