शुक्रवार, 23 अगस्त 2024

लखनऊ :ज्वैलर्स की दुकान से जेवर लेकर निकल गया कस्टमर,CCTV मे कैद।||Lucknow : A customer took away jewellery from a jeweller's shop, caught on CCTV.||

शेयर करें:
लखनऊ :
ज्वैलर्स की दुकान से जेवर लेकर निकल गया कस्टमर,CCTV मे कैद।
ICICI बैक कर्मी बन की टप्पेबाजी।
दो टूक : राजधानी लखनऊ के थाना
लखनऊ के सुशांत गोल्फ सिटी क्षेत्र में ज्वेलर्स की दुकान से बिना पेमेन्ट चुकाए ग्राहक ने सोने की चेन और चांदी की राखी लेकर फरार हो गया।टप्पेबाज ने ऑनलाइन रूपये ट्रांसफर का फर्जी मैसेज दिखाया और ना आने पर दोबारा ट्रांसफर करने की बात कहकर दुकानदार गुमराह कर चला गया। ठगी का एहसास होने सर्राफा कारोबारी ने स्थानीय थाने मे पुलिस को लिखित सूचना दी। पुलिस सीसीटीवी फुटेज के सहारे उसकी तलाश शुरू कर दी हैं।
विस्तार:
मिली जानकारी के अनुसार थाना सुशांत गोल्फसिटी क्षेत्र खुर्दही बाजार में संजय निगम की श्री राधे ज्वैलर्स के नाम से दुकान से हैं। उन्होंने मुकदमा दर्ज करवाते हुए बताया कि बीती गुरुवार की सुबह दुकान एक युवक गोल्ड चैन खरीदने आया,सुबह के समय दुकान पर स्टाफ आकाश सोनी भी उपस्थित था,उसको चेन दिखाने पर सोने की एक चेन पसंद आने पर जिसका वजन 7.060 ग्राम  50500 रूपये व 500 रूपये की चाँदी की राखी  को 51000 रूपये में खरीदा। इसके बाद युवक ने अपने मोबाइल से NEFI द्वारा पेमेंट करके  मैसेज दिखा दिया लेकिन पैसा खाते में नही आया था । उसने खुद को ICICI तेलीबाग में मैनेजर के पोस्ट पर कार्यरत बताते हुए कहा कि विश्वास करिये यदि 1 घंटे में पैसा नहीं आया तो वह पैसा दुबारा से ट्रांसफर कर देगा और वह चेन लेकर चला गया।  दो घंटे बीत जाने के बाद भी खाते में रूपये नही आए तो उन्होंने एचसीएल पुलिस चौकी को सूचना दी । आरोपी युवक एक मोबाइल नंबर भी दे गया था जो लगातार स्वीच ऑफ बता रहा हैं आरोपी का चेहरा दुकान में लगे सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गया हैं।इंस्पेक्टर सुशांत गोल्फ सिटी अंजनी कुमार मिश्र ने बताया कि पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर युवक की तलाश की जा रही हैं ।