रविवार, 18 अगस्त 2024

गोण्डा: चन्द्रशेखर श्याम राजी पी.जी कालेज में उत्तीर्ण छात्रों को टेबलेट बांटा गया।||Gonda: Tablets were distributed to the passed students at Chandrashekhar Shyam Raji PG College.||

शेयर करें:
गोण्डा: 
चन्द्रशेखर श्याम राजी पी.जी कालेज में उत्तीर्ण छात्रों को टेबलेट बांटा गया।
दो टूक : गोंडा जनपद के धानेपुर क्षेत्र में
डिजिटल इंडिया को बढ़ावा देने की दिशा में उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से शुरू की गयी स्वामी विवेकानन्द युवा सशक्तिकरण योजना के तहत प्रदेश के विभिन्न कॉलेजों व विश्वविद्यालयों में पढ़ाई कर रहे छात्र छात्राओं को स्मार्ट फोन व टैबलेट वितरण कर रही है।
इसी के तहत रविवार को कालेज में टैबलेट वितरण समारोह का आयोजन किया गया, मुख्या अतिथि के रूप में  आये इटियाथोक के पूर्व ब्लॉक प्रमुख राम उजागर वर्मा का  विद्यालय प्रबन्धक नित्यानन्द शुक्ल ने माला पहना कर स्वागत किया।
उसके बाद 241 उत्तीर्ण छात्र छात्रों को टैबलेट वितरण किया गया।
इस मौके पर नित्यानन्द शुक्ल ने कहा की  टैबलेट व स्मार्टफोन योजना की सबसे अच्छी बात यह है कि युवाओं के लिए डिजिटल उपकरण सुलभ बनाता है। टैबलेट और स्मार्टफ़ोन केवल मनोरंजन के लिए नहीं हैं, ये सीखने और नौकरी के अवसरों के लिए आवश्यक हैं। आज के समय में डिजिटल उपकरणों का उपयोग कैसे करें यह जानना बहुत महत्वपूर्ण है। ये संसाधन छात्रों को सीखने और भविष्य के लिए तैयार होने में मदद करते हैं। यह योजना छात्रों को आत्मनिर्भर बनने में मददगार साबित होगी।
इस अवसर पर प्राचार्य श्री निवास द्विवेदी, प्रधानलिपिक जगदम्बा प्रसाद कनौजिया, डाकसंघ के वरिष्ट पदाधिकारी व भारतीय मजदूर संघ के जिला अध्यक्ष रामानन्द तिवारी, बाल जी त्रिपाठी, विद्यालय के अध्यापक अध्यापिकाएं मौजूद रहीं।