रविवार, 11 अगस्त 2024

गोण्डा :लापता युवक का शव मिलने से मचा हड़कम्प,चार पर हत्या का मुकदमा।||Gonda:Commotion after missing youth's body was found, murder case filed against four.||

शेयर करें:
गोण्डा :
लापता युवक का शव मिलने से मचा हड़कम्प,चार पर हत्या का मुकदमा।।
दो टूक : गोंडा जनपद के धानेपुर थाना क्षेत्र के बड़का गाँव विश्वम्भरपुर निवासी राधेश्याम पासवान ने 9 अगस्त को अपने 23 वर्षीय बेटे जितेंद्र पासवान के लापता होने पर गुमशूदगी दर्ज कराई थी। शनिवार को थाना दिवस के मौके पर जन सुनवाई करने पहुंचे पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल से पिता ने बेटे को ढूंढने की गुहार की थी।
एसपी के निर्देश पर थाना अध्यक्ष सुनील सिंह के नेतृत्व में युवक की तलाश की जा रही थी, जितेंद्र के पिता और अन्य परिजनों की निशानदेही पर कुछ लोगों से पूछताछ की गयी तो शक की सुई धौरहरा के रहने वाले एक दम्पत्ति पर घूम गयी। उसके बाद शक के दायरे में आ रहे लोगों के फोन नम्बर्स की काल डिटेल सर्विलांस के ज़रिये खंगाली तो कुछ अहम सुराग हाथ लगे। शक के दायरे में आने वालों से कड़ाई से पूछताछ की गयी तो हत्या करके शव फेंके जाने का मामला प्रकाश में आ गया। 
उसके बाद आरोपितों द्वारा बताये स्थान धानेपुर कल्याण नगर वार्ड 5 में स्थित गन्ने के खेत में जितेंद्र का छत विछत शव बरामद कर लिया गया, शव के ऊपरी हिस्से को जानवर खा चुके थे। पेट और चेहरा पूरी तरह गायब था दोनों हाथ और पैर शेष पाया गया। शव को सील कर पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेजने के बाद थाने पर इकट्ठा हुयी भीड़ को कार्यवाही का आश्वासन दे कर हटाया, मौके पर सीओ शिल्पा वर्मा के साथ जिले की फॉरेंसिक टीम मौजूद रही। 
पिता राधेश्याम ने बताया की नाग पंचमी त्यौहार के दिन घर से गेहूं पिसाने व बाज़ार से सामान लाने के लिए साइकिल से निकला था। 
किंतु देर रात तक घर नही लौटा, आस पड़ोस में उसकी तलाश की कहीं पता नही चला तो अगली सुबह पुलिस को सूचना दी गयी। शनिवार को एसपी से भी गुहार लगाई थी।
पिता की तहरीर पर तीन नामजद व एक अज्ञात पर हत्या करने का मुकदमा दर्ज हुआ है। जितेंद्र जिस साइकिल से घर से निकला था घटना को अंजाम देने वालों में से किसी ने उसकी साइकिल बेच दी थी जिसे बरामद कर लिया है। आरोपियों की तलाश में धानेपुर पुलिस जुटी है। सीओ शिल्पा वर्मा ने बताया है की शीघ्र ही पुलिस घटना का अनावरण कर देगी। हत्यारे जल्द गिरफ्त में होंगे।