गुरुवार, 29 अगस्त 2024

गोण्डा :पुराने लटके अधर में, नये का हुआ शिलाँन्यास।||Gonda:The old one is hanging in the air, the foundation stone of the new one has been laid.||

शेयर करें:
गोण्डा :
पुराने लटके अधर में, नये का हुआ शिलाँन्यास।।
दो टूक : गोण्डा जनपद के आदर्श नगर पंचायत धानेपुर  को शहरी तौर पर विकसित करने की होड़ में जिम्मेदारों को अपने ही लोगों की नाराजगी झेलनी पड़ रही है। जून महीने में नगर खीरभारी नगर पंचायत वार्ड 12 में आरसीसी सड़क बनाने का कार्य शुरू कराया गया था। 26 जुलाई को घटिया निर्माण क्वालिटी का विरोध सभासदों    द्वारा किये जाने के उपरान्त निर्माण रोक दिया गया। 
निर्माण में खराब गुणवत्ता की शिकायत जिले स्तर से भी हुयी लेकिन सुधार के बजाय कार्य को अधूरा छोड़ दिए जाने से वहां के लोगों को आवागमन में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। 
◆ विस्तार
धानेपुर नगर पंचायत के वार्ड के ही रहने वाले अनीस ने बताया अधूरे पड़े रास्ते में जल भराव और कीचड़ जमा होने से स्कूली बच्चों को आने जाने में समस्या खड़ी हो रही है इसके साथ चौपहिया व दुपहिया वाहन वार्ड तक नही पहुंच पा रहे हैं। इस सम्बन्ध में ईओ रागिनी वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया की स्थानीय लोगों की शिकायत पर निर्माण रोका गया था, उच्च अधिकारियों के निर्देश के बाद कार्य पूर्ण कराया जाएगा।
◆उधर नगर पंचायत के ही अटल नगर के दूबे पुरवा में 700 मीटर आरसीसी रोड के निर्माण का शुभारम्भ हुआ है। जिसकी लागत करीब 54 लाख रूपये  है। निर्माण उद्घाटन के मौके पर नगर पंचायत अध्यक्ष मंशाराम वर्मा सहित तमाम लोग मौजूद रहे।
मरहूम के परिवार को MLA ने सहायता राशि का सौंपा चेक।
बीते दिनों दत्तनगर माफ़ी के बूढ़े बगिया निवासी विनय वर्मा की तालाब में डूबने से मौत हो गई थी। दो सप्ताह में ही शासन की ओर से दैवीय आपदा राहत कोष से चार लाख रूपये मदद की मंजूरी मिलने के बाद विधायक विनय कुमार द्विवेदी ने पीड़ित परिवार के घर पहुंच कर मरहूम की पत्नी किशनावती को सहायता राशि का चेक प्रदान किया है।