शनिवार, 3 अगस्त 2024

लखनऊ :ए०एस०आर०टी०यू परिवहन निगम के चालकों को दो दिवसीय प्रशिक्षण प्रदान करेगा।||Lucknow : ASRTTU will provide two-day training to the drivers of Transport Corporation.||

शेयर करें:
लखनऊ :
ए०एस०आर०टी०यू परिवहन निगम के चालकों को दो दिवसीय प्रशिक्षण प्रदान करेगा।।
दो टूक :  उत्तर प्रदेश परिवहन निगम द्वारा संचालित बसों के ड्राइवरो को कुशल प्रशिक्षण दिए जाने के लिए ए०एस०आर०टी०यू (एसोसिएशन ऑफ स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट अंडरटेकिंग)द्वारा दो दिवसीय प्रशिक्षण  प्रत्येक क्षेत्र में प्रदान किया जाएगा। इस प्रशिक्षण का उद्देश्य चालकों को सड़क सुरक्षा एवं ईंधन औसत में सुधार के संबंध में प्रशिक्षण उपलब्ध कराया जाना है।
विस्तार:
 यह जानकारी एमडी परिवहन निगम श्री मासूम अली सरवर ने दी। उन्होंने बताया कि माननीय मुख्यमंत्री जी से लेकर माननीय परिवहन मंत्री जी तक के निरंतर निर्देश प्राप्त हो रहे हैं कि सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने हेतु चालकों की उचित प्रशिक्षण की व्यवस्था की जाए।उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के सभी क्षेत्रों में स्वयं के प्रशिक्षण केंद्र स्थापित हैं जहां पर चालकों को प्रशिक्षण दिया जा सकता है।
एम डी महोदय ने सभी क्षेत्रीय प्रबंधकों को निर्देश दिए हैं कि प्रशिक्षण दिए जाने की व्यवस्था सुनिश्चित कराएं। उन्होंने बताया कि जून 2023 में पी०सी०एस०आर संस्था समाप्त कर दी गई है। जिसके उपरांत चालकों के प्रशिक्षण का कार्य प्रभावित हो रहा है। ए०एस०आर०टी०यू द्वारा परिवहन निगम के चालकों को प्रशिक्षण दिलाया जाएगा। उन्होंने सभी क्षेत्रीय प्रबंधकों को ऑडियो विजुअल उपकरण जैसे प्रोजेक्टर तथा प्रतिभागियों हेतु खान-पान की व्यवस्था परिवहन निगम द्वारा कराया जाने के निर्देश दिए हैं।।