सोमवार, 5 अगस्त 2024

लखनऊ:सुफ्फह फाउन्डेशन की पहली वर्षगाँठ पर छात्राओ को वितरण किया गया प्रशस्ति पत्र।||Lucknow: A citation was distributed to the girl students on the first anniversary of Sufah Foundation.||

शेयर करें:
लखनऊ:
सुफ्फह फाउन्डेशन की पहली वर्षगाँठ पर छात्राओ को वितरण किया गया प्रशस्ति पत्र।।
दो टूक : लखनऊ के तेलीबाग राजीव नगर घोषियाना में चार अगस्त दिन रविवार को सुफ्फह फाउन्डेशन की पहली वर्ष गाँठ पर वेस्ट स्पीच देने वाली छात्राओं को प्रशस्ति पत्र देकर उत्साह वर्धन किया गया। आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि खरिका वार्ड के पार्षद के एन सिंह ने असहाय बच्चों के उत्साह एवं लगन देख छात्राओं को हर सम्भव मदद का आश्वासन दिया।
विस्तार:
अंग्रेजी विषय मे गोल्ड मेडलिस्ट राष्ट्रवादी मोहम्मद वसीम असहाय,आर्थिक रुप से कमजोर छात्राओं ने सुफ्फह फाउन्डेशन के तहत नि:शुल्क शिक्षा देकर बच्चों का भविष्य सवॉरने मे लगे हुए। 
सुफ्फह फाउन्डेशन पहली वर्षगाँठ पर नि:शुल्क कोचिंग सेण्टर पर रविवार को कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम के बतौर मुख्य अतिथि खरिका वार्ड के पार्षद के एन सिंह,विशिष्ठ अतिथि शरीफुल हसन, अति विशिष्ठ अतिथि अवध वृन्दावन डेवलपमेंट एसोशिएसन के अध्यक्ष एस० के० द्विवेदी,अतिथि  उच्चन्यायालय अधिवक्ता एन० पी० मिश्रा, समाज सेवक खरिका वार्ड प्रथम पार्षद उपविजेता मो० शकील,विजय हरि ट्रस्ट के सदस्य अंकित जयसवाल, सर्व समाज उद्योग व्यापार मंडल वृन्दावन ईकाई के उपाध्यक्ष शवकत अली , समाज सेवक एवं सहयोगी चाँद भाई ने उपस्थित होकर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाया।
वहीं मंच का संचालन कर रहे दो दूक मिडिया के चीफ एक्जीक्यूटिव डी० एस० शास्त्री फनी अंदाज मे सभी का स्वागत करते हुए सबका मन मोह लिया।
सुफ्फह फाउन्डेशन के सदस्यो ने सभी का पुष्प माला पहनाकर, मोमेंटो भेंटकर स्वागत किया। सुफ्फह फाउन्डेशन कोचिंग के शिक्षक वसीम ने मुख्य अतिथि को अंगवस्त्र भेंटकर आभार जाताया।
सभी वरिष्ठ आगन्तुकों ने छात्राओं की शिक्षा और स्वास्थ्य पर प्रकाश डालते हुए हर सम्भव मदद का आश्वासन दिया। और उज्जवल भविष्य की कामना की। सभी अतिथियों ने टीचर वसीम के प्रयासों की काफी सराहना किया । इसके उपरान्त सुफ्फह फाउडेशन के कोचिंग सेंटर में पढ़ रहे छात्राओ को प्रशस्ति पत्र देकर उत्साहित किया।
एक अकेला गरीब बच्चों को दे रहा मुफ्त शिक्षा।
एक अकेला शिक्षक गरीब बच्चों को शिक्षा देकर उनके भविष्य को सॉवरेन मे लगा हुआ है सुफ्फह फाउन्डेशन कोचिंग सेण्टर के टीचर  राष्ट्रवादी वसीम ने बताया कि पहले बिना किसी संगठन के गरीबों को मुफ्त शिक्षा दे रहे थे इसके एक फाऊंडेशन बनाकर उसके तहत बच्चों नि:शुल्क शिक्षा देने का एक प्रयास है।
टीचर वसीम ने कहा हम किसी जरूरतमंद की मदद करने के लिए उसे पैसे देते हैं, खाना खिलाते हैं लेकिन इन सबसे बड़ा है। शिक्षा का दान ऐसे लोग जिन्होंने शिक्षा पाने के लिए कोशिश किया हो उन्हें शिक्षा का असली महत्व अच्छे से पता होता है।
तमाम संसाधनों के अभाव में गरीब और असहाय बच्चों के लिए अपने समय और जीवन को समर्पित कर रहे हैं। खुद एक गरीब परिवार से आने वाला हूँ समस्याओं का सामना करते हुए शिक्षा प्राप्त की है। करीब से देखा है की कई गरीब बच्चे शिक्षा के क्षेत्र में आगे नहीं बढ़ पा रहे हैं क्योंकि उनके पास शिक्षा प्राप्त करने के लिए पर्याप्त संसाधन नहीं हैं।