मंगलवार, 13 अगस्त 2024

लखनऊ :बदमाशों ने किसान की पत्नी को बंधक बना की लूटपाट,बटोर ले जेवरात।||Lucknow: Criminals held the farmer's wife hostage, looted her and took away her jewellery.||

शेयर करें:
लखनऊ :
बदमाशों ने किसान की पत्नी को बंधक बना की लूटपाट,बटोर ले जेवरात।।
बदमाशों ने एक रात में तीन घरो को बनाया निशाना।
दो टूक : लखनऊ के थाना बंथरा इलाके के
नानमऊ गांव में रविवार रात चार बेखौफ बदमाशों ने किसान की पत्नी को बंधक बनाकर उसके घर से करीब एक लाख रुपये कीमत के गहने और हजारों रुपए की नगदी बटोर ले गए। सूचना पाकर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल के साथ ही मामले की रिपोर्ट दर्ज कर बदमाशों की तलाश कर रही है।
विस्तार:
मिली जानकारी के अनुसार थाना बंथरा
क्षेत्र के नानमऊ गांव में रहने वाले किसान बुद्धि लाल ने बताया कि बीती रविवार रात घर के सभी लोग अपने अपने कमरों में सो रहे थे। उसकी पत्नी मीरा घर के बाहर मुख्य दरवाजे के पास सो रही थी। इसी बीच देर रात करीब 2 बजे बदमाश आ धमके। आहट से मीरा की आंख खुली तो चार बदमाश हाथों में लोहे के रॉड लिए उसके इर्द-गिर्द खड़े थे। उसने शोर मचाने की कोशिश की तो बदमाशों ने जान से मारने की धमकी दिया। इसके बाद बदमाशों ने मीरा से मुख्य दरवाजे की कुंडी खुलवाई और दो बदमाश घर के अन्दर चले गये जबकि दो मीरा के पास खड़े रहे। घर के अंदर गए बदमाशों में एक सीधे छत पर पहुंचा जबकि दूसरा कमरे के अंदर से संदूक उठा लाया। इसके बाद बदमाश संदूक लेकर घर से बाहर निकले। कुछ दूरी पर संदूक का ताला तोड़कर उसमे रखे 28 हजार रुपए की नगदी व करीब एक लाख के जेवर उठा ले गये। बदमाशों के जाने के बाद मीरा ने शोर मचाया। उसके चिल्लाने की आवाज सुनकर परिजनों सहित आस-पास लोगों को घटना की जानकारी हुई। रात में ही घटना की सूचना बंथरा पुलिस को दी गई। 
मौके पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल करने के साथ ही परिजनों से पूछताछ कर वापस लौट गयी। इस मामले में थाना प्रभारी राम सिंह ने लूट जैसी घटना से साफ इनकार किया है। उनका कहना है कि दो-तीन घरों में चोरी हुई है, जिसकी रिपोर्ट दर्ज कर चोरों की तलाश की जा रही है।
■बताया जाता है कि नानमऊ में 2 अन्य घरों के अलावा पास के कन्नीखेड़ा गाँव में भी बदमाशों ने एक घर को अपना निशाना बनाया। नानमऊ निवासी प्रभु देई के घर में छत के रास्ते दाखिल हुए बदमाश कमरे के अंदर रखे संदूक का ताला तोड़कर करीब 4 लाख रुपये कीमत के गहने और दो हजार रुपए की नगदी चोरी कर ले गये। 
★उसी गॉव रमेश के घर में भी छत के रास्ते अन्दर दाखिल होकर आलमारी का ताला तोड़ करीब 5 लाख रुपये कीमत के गहने व 60 हजार रुपये की नगदी उठा ले गये। वहीं कुछ दूर स्थित कन्नीखेड़ा निवासी किसान विनोद कुमार पटेल के घर को भी निशाना बनाते कमरे में रखी अलमारी का ताला तोड़कर करीब 3 लाख रुपए कीमत के गहने और 16 हजार रुपये के नगदी बटोर ले गए। सोमवार सुबह घटना की जानकारी होने पर सभी ने इसकी सूचना पुलिस को दी। एक ही रात कई घरों में हुई घटना से लोगों में दहशत फैल गई और वह पुलिस के प्रति काफी नाराज दिखे। 
◆ग्रामीणों का कहना था कि पुलिस के रात्रि गस्त में लापरवाही बरतने के कारण बदमाशों ने बेखौफ होकर एक ही रात में आराम से कई घरों में घटना अंजाम दे डाली। ग्रामीणों की माने तो घटना अंजाम देने वाले बदमाशों को रात में ही पहचान लिया गया था लेकिन वो कहीं और किसी से बताने पर जान से मारने की धमकी दिये थे। पर इसके बाद भी पीड़ित नामजद रिपोर्ट दर्ज कराना चाह रहे थे। आरोप है कि पुलिस ने उनकी तहरीर लेने के बजाय सिर्फ एक पीड़ित की तहरीर पर सभी के घरों में हुई घटना की रिपोर्ट दर्ज कर छुट्टी पाली। पुलिस सूत्रों की माने तो पीड़ितों ने घटना के दौरान जिन्हें पहचान लिया था, उनके नाम भी पुलिस को बताए। जिसके बाद पुलिस ने इनमें से तीन को हिरासत में ले लिया है। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है और जल्द ही घटना का खुलासा भी कर सकती है।