बुधवार, 14 अगस्त 2024

लखनऊ :साइबर क्रिमिनल ने छात्राओं का किया अपहरण,परिजन से मांगे फिरौती।||Lucknow: Cyber criminal kidnapped girl students, demanded ransom from family members.||

शेयर करें:
लखनऊ :
साइबर क्रिमिनल ने छात्राओं का किया अपहरण,परिजन से मांगे फिरौती।।
दो टूक : लखनऊ के थाना निगोहा क्षेत्र के रहने वाली बी ए छात्राओं के परिजनों को साइबर अपराधियों ने एक पुलिस अफसर की डीपी लगे फोन नम्बर से काल कर छात्राओं के अपहरण की बात कर लाखों की फिरौती मांगी ना देने पर छात्राओं को जान से मारने की धमकी दी। इस घटना से परिजनों मे हड़कंप मच गया।परिजन कालेज पहुचकर बेटियों को सुरक्षित देख राहत की सांस ली। इसकी सूचना पुलिस को दी।।
विस्तार;
मंगलवार को मिली जानकारी के अनुसार थाना निगोहां क्षेत्र के एक डिग्री कालेज मे
रविवार को पढ़ने गयी तीन छात्राओं के परिजनों के मोबाइल 11 बजे के करीब अज्ञात मोबाइल नम्बर से काल आयी और अपहरण की बातकर फिरौती मांगी।
 छात्राओं के परिजनों को कालर ने फोन कर छोड़ने के लिये एक लाख तक की फिरौती मांगी गई। ना देने पर छात्राओ को जान से मारने की धमकी भी दी गई। फोन करने वाले जालसाज भेजे गये स्कैनर पर तत्काल रूपए भेजने की बात भी कहने लगा। फोन काल पर कालेज गयी छात्राओं के अपहरण की सूचना से हड़कम्प मच गया। जिसके बाद आनन-फानन मे परिजन कालेज पहुंचे तो वहां छात्रायें सही सलामत मिली तो राहत की सांस ली। परिजनो ने पुलिस से शिकायत कर साइबर जालसाजों पर कार्रवाई की मांग की। पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गयी है।
तीनो छात्राओं के परिजनों को अलग-अलग फोन काल पहुंची तो हड़कम्प मच गया। आनन-फानन परिजन कालेज पहुंचें जहां छात्राओं को सही सलामत देख राहत की सांस ली। तब उन्हे साइबर जालसाजों की ठगी के इस नये तरीके का पता चला। परिजनों ने पुलिस से लिखित शिकायत कर साइबर जालसाजों पर कार्रवाई की मांग की। थाना प्रभारी अनुज कुमार तिवारी ने बताया कि परिजनों ने शिकायत की है जांच कर कार्रवाई की जायेगी।