बुधवार, 28 अगस्त 2024

लखनऊ : शिक्षिका के पिता का दोस्त बन साइबर ठगो ने दो लाख की ठगी,रिपोर्ट दर्ज।||Lucknow: Cyber ​​fraudster swindled Rs 2 lakh by posing as friend of teacher's father, report filed.||

शेयर करें:
लखनऊ : 
शिक्षिका के पिता का दोस्त बन साइबर ठगो ने दो लाख की ठगी,रिपोर्ट दर्ज।।
दो टूक : लखनऊ के मानक नगर क्षेत्र अंतर्गत स्थित केंद्रीय विद्यालय में शिक्षिका के पद पर कार्यरत शिक्षिका को फोन कर जालसाज ने अपने झांसे में लिया और उसके खाते से लाखों की नगदी ट्रांसफर करा लिया । खुद के साथ ठगी का अहसास होने पर पीड़िता ने साइबर सेल समेत स्थानीय थाने में लिखित शिकायत दी । 
विस्तार
मिली जानकारी के अनुसार मानक नगर क्षेत्र के आरडीएसओ कॉलोनी स्थित केंद्रीय विद्यालय में शिक्षिका के पद पर कार्यरत व पारा थाना क्षेत्र के राजाजीपुरम स्थित विक्रम नगर में रहने वाली पीड़िता सुनैना की माने तो बीती 25 जुलाई की शाम करीब 6 बजे अज्ञात कालर ने फोन कर खुद का परिचय उसके पिता के दोस्त के रूप में दिया । कालर ने पीडिता से बताया कि उसके पिता ने उनके खाते में 12 हजार रूपए डालने को कहा है लेकिन गलती से 22 रूपये चले गए हैं, जिसका संदेश पीड़िता के फोन पर भी आ गया । जालसाज ने पीड़िता से 10 हजार रुपये पैसे वापस मांगे । जालसाज के झांसे में आई पीडिता सुनैना ने कई बार में दो लाख 2 हजार रुपये भेज दिए । खुद के साथ ठगी का अहसास होने पर पीड़िता ने ई एफआईआर के माध्यम से शिकायत दर्ज कराने का प्रयास किया लेकिन बार बार रिजेक्ट होने के बाद साइबर सेल समेत स्थानीय मानक नगर थाने में पुलिस को लिखित शिकायत दी । पीडिता की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस अग्रिम कार्यवाही में जुटी है ।