शनिवार, 3 अगस्त 2024

लखनऊ : मृतक के पिता ने सीएम से मिलकर फरार आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग।||Lucknow: The deceased's father met the CM and demanded the arrest of the absconding accused.||

शेयर करें:
लखनऊ : 
मृतक के पिता ने सीएम से मिलकर फरार आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग।
दो टूक : लखनऊ के थाना बंथरा में बीते दिनों बिजली के विवाद में हुयी रितिक पांडेय की हत्या के फरार अज्ञात नौ आरोपियों की गिरफ्तारी ना होने से पीड़ित परिवार काफी दहशत में है। 
शुक्रवार को मृतक के पिता व भाई ने भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष संग मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष ने सीएम से पीड़ित परिवार को सुरक्षा के लिये तत्काल सरकारी गनर व शस्त्र लाइसेंस प्रदान किये जाने की मांग की।
विस्तार:
एमएलसी प्रांशुदत्त द्विवेदी संग मृतक रितिक का परिवार शुक्रवार को सीएम से मुलाकात की। पीड़ित पिता ने कहा घटना के काफी दिन बीत जाने के बाद भी स्थानीय पुलिस फरार आरोपियो को गिरफ्तार नही कर सकी है। सीएम ने पीड़ित पिता को फरार आरोपियो की तत्काल गिरफ्तार कराने से समेत सभी आरोपियों पर सख्त कार्यवाही का भरोसा दिलाया। भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष व एमएलसी प्रांशु दत्त द्विवेदी ने शुक्रवार को मृतक रितिक के पिता इन्द्र कुमार पांडे व भाई अभिषेक के साथ साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके कार्यालय में मुलाकात की।
इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री से बताया कि इससे पहले भी वर्ष 1992 में उनके परिवार में हत्या हो चुकी है। उन्होंने कहा कि मृतक रितिक पांडेय के कोई गंभीर बीमारी नहीं थी। इसके बावजूद उसकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मृत्यु का कारण स्पष्ट ना आना संदेह उत्पन्न कर रहा है। इसलिए उन्होंने इस घटना की किसी तेज तर्रार आईपीएस अफसर के नेतृत्व में टीम गठित कर जांच कराने के साथ ही डॉक्टर और फोरेंसिक एक्सपर्ट के माध्यम से पोस्टमार्टम रिपोर्ट की
वीडियोग्राफी व विसरा सहित पूरे घटनाक्रम की जांच कराने की मांग की। उन्होंने घटना में शामिल फरार अज्ञात नौ आरोपियों की पहचान करा कर उन्हें तत्काल गिरफ्तार करने के साथ ही दोषियों को बचाने के लिए प्रदर्शन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। इस पर मुख्यमंत्री ने हत्यारोपियों व उन्हें बचाने के लिए प्रदर्शन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया है।
भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष ने सीएम से पीड़ित परिवार की सुरक्षा की सरकारी गनर व शस्त्र लाइसेंस दिये जाने की मांग भी की। इसके पहले भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष प्रमुख सचिव गृह व डीजीपी से मिलाकर आरोपियो पर कड़ी कार्रवाई की मांग कर चुके है। क्षेत्रीय लोगो ने भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष के पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिये किये जा रहे प्रयासों की सराहना की।