मंगलवार, 13 अगस्त 2024

लखनऊ :दो दिन से लापता बुजुर्ग ब्यापारी की हत्या,हिरासत मे संदिग्ध।||Lucknow: Elderly businessman missing for two days murdered, suspect in custody.||

शेयर करें:
लखनऊ :
दो दिन से लापता बुजुर्ग ब्यापारी की हत्या,हिरासत मे संदिग्ध।।
◆किरायेदार भाइयों से हुई पूंछतांछ के बाद पुलिस शारदा नहर में तलाश रही है बुजुर्ग का शव।।
दो टूक : राजधानी लखनऊ के आशियाना क्षेत्र के एल्डिको उद्यान - प्रथम में अपनी पत्नी संग रहने वाले बुजुर्ग व्यापारी बीते रविवार की दोपहर अपनी बाइक से आलमबाग के रामनगर स्थित अपने पुराने मकान का किराया लेने के लिए निकले और लौट कर घर वापस नहीं आए । देर शाम तक बुजुर्ग के घर न लौटने पर परिजनों ने बुजुर्ग के मोबाईल पर कॉल कर संपर्क करना चाहा तो फोन बंद मिला । काफी तलाश के बाद बुजुर्ग का कुछ पता न चलने पर परिजनों ने स्थानीय थाने में लिखत शिकायत दी । पीड़ित की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने किराएदार भाइयों को हिरासत में लेकर पूंछतांछ किया तो पुलिस के होश उड़ गए। 
किराएदार भाइयों से की गई पूंछताछ के आधार पर पुलिस मंगलवार को पूरे दिन शारदा नहर में बुजुर्ग का तलाशती रही लेकिन कोई सफलता हांथ नही लगी । फिलहाल पुलिस ने दर्ज गुमसुदगी के मुकदमे में हत्या के धारा की बढ़ोत्तरी कर पुलिस अग्रिम कार्यवाही में जुटी है ।
विस्तार:
आशियाना थाना क्षेत्र के बंगला बाजार एल्डिको उद्यान - प्रथम स्थित हर्मनी पॉकेट में अपनी पत्नी अमला नरूला संग रहने वाले 70 वर्षीय बुजुर्ग वीरेंद्र नरूला के दो पुत्र सिद्धार्थ व गौरव अन्य स्थान पर रहते है । बुजुर्ग वीरेंद्र नरूला का एक मकान आलमबाग के रामनगर में है जिसमे हरिवंश सिंह अपनी पत्नी बलजीत कौर और दो बेटों सुखविंदर उर्फ विक्की व अजीत उर्फ टीटू के साथ बीते 14 वर्षो से किराये पर रहते हैं । सूत्रों की माने तो बीते तीन वर्षो से मकान मालिक वीरेंद्र नरूला और किरायेदार हरिवंश सिंह के बीच में किराये को लेकर आपस में विवाद चल रहा है । दो दिन पूर्व रविवार की दोपहर करीब दो बजे वीरेंद्र नरूला अपनी बाइक से घर से किराया लेने अपने रामनगर स्थित मकान के लिए निकले लेकिन लौट कर घर नहीं आए । देर शाम तक घर न लौटने पर परिजनों ने वीरेंद्र को फोन कर संपर्क करना चाहा तो फोन बंद मिला और बाइक का भी कुछ पता नहीं चला । काफी खोजबीन के बाद वीरेंद्र का कोई पता न चलता देख बेटे सिद्धार्थ ने सोमवार को स्थानीय आशियाना थाने पहुँच कर पुलिस को जानकारी देते हुए किसी अनहोनी की आशंका के चलते पुलिस को लिखित शिकायत दी । बेटे की तहरीर पर गुमसुदगी की धारा में मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने किरायेदार भाईयों को हिरासत में लेकर पूंछताछ किया तो दोनों भाइयो की बातें सुन पुलिस परेशान हो गई और वीरेंद्र के शव को सुल्तानपुर रोड के नहर में तलाशना शुरू कर दिया । आरोपी भाइयों की बात सुन मंगलवार को पूरे दिन पुलिस वीरेंद्र के शव को इन्दिरा नहर में तलाशती रही लेकिन देर शाम तक बुजुर्ग का शव नहीं मिला ।


प्रभारी निरीक्षक आशियाना छत्रपाल सिंह ने बताया कि बुजुर्ग वीरेंद्र की अंतिम लोकेशन रामनगर स्थित पुराने घर पर ही मिली है । दोनों किराएदार भाइयों से हुई पूंछतांछ के क्रम में बुजुर्ग के शव को तलाशा जा रहा है । शव मिलने पर के उपरांत अग्रिम विधिक कार्यवाई की जाएगी ।