बुधवार, 7 अगस्त 2024

लखनऊ : गलत इलाज से बिगड़ी बुजुर्ग महिला की तबियत,केस दर्ज।||Lucknow: Elderly woman's health deteriorated due to wrong treatment, case registered.||

शेयर करें:
लखनऊ : 
गलत इलाज से बिगड़ी बुजुर्ग महिला की तबियत,केस दर्ज।।
सीएमओ के निर्देश पर गठित टीम की जाँच डॉक्टर निकला दोषी।।
दो टूक : लखनऊ के आलमबाग क्षेत्र में रहने वाले पीड़ित तीमारदार बेटे ने पैसे की लालच में डॉक्टर द्वारा मूल बीमारी को छुपाकर उसकी बुजुर्ग माँ का गलत इलाज व ऑपरेशन करने का आरोप लगाते हुए डॉक्टर के खिलाफ नामजद शिकायत दी । पीड़ित बेटे की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस अग्रिम विधिक कार्यवाही में जुटी है।
विस्तार:
बता दे आलमबाग क्षेत्र अंतर्गत दुर्गापुरी के ब्लन्ट स्क्वायर में अपने परिवार संग रहने वाले सुरजीत सिंह सलूजा की माने तो उन्होंनेq अपनी 85 वर्षिय माँ अमरजीत कौर पत्नी स्व० सरदार कल्यान सिंह सलूजा को बायें कूल्हे में दर्द के चलते आलमबाग के सरदारी खेड़ा स्थित सिटी हॉस्पिटल एंड ट्रामा सेन्टर में अगस्त 2022 में डॉ राजेश मेहता को दिखाया, जहां डॉक्टर ने उनकी माँ को इंजेक्शन और दवाईयां देकर घर वापस भेज दिया था । डॉक्टर के द्वारा दी गई दवाइयों से कोई आराम न मिलने पर जनवरी से नवम्बर 2023 के मध्य लगातार चार बार ऑपरेशन किया लेकिन आराम मिलने के बजाय उनकी मां की तबियत खराब होती चली गयी । पीड़ित बेटे का आरोप है कि पूरे इलाज के दौरान पैसे कमाने के चक्कर में डॉक्टर ने मरीज की वास्तविक स्थिति को छिपाए रखा । डॉक्टर के कृत्य से आहत पीड़ित बेटे ने डॉक्टर के विरुद्ध स्वास्थ्य मंत्री समेत सीएमओ लखनऊ को लिखित शिकायत देकर मामले की जांच की मांग की थी । सीएमओ लखनऊ द्वारा टीम गठित कर मामले की जाँच करने पर दोषी पाए गए  डॉक्टर के विरुद्ध कार्यवाही निर्देश दिए गए । वहीं पीड़ित बेटे की शिकायत पर आलमबाग पुलिस ने डॉक्टर के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर अग्रिम विधिक कार्यवाई में जुटी है ।