सोमवार, 5 अगस्त 2024

लखनऊ :दिनदहाड़े घर में घुसकर हाथ पैर बांधकर बुजुर्ग महिला की हत्या।||Lucknow: Entering the house in broad daylight, the murder of an elderly woman by tying her hands and feet.||

शेयर करें:
लखनऊ :
दिनदहाड़े घर में घुसकर हाथ पैर बांधकर बुजुर्ग महिला की हत्या।।
दो टूक : राजधानी लखनऊ के थाना सरोजिनी नगर क्षेत्र सेक्टर एफ एलडीए कॉलोनी में अकेली रहने वालीं 77 वर्षीय बुजुर्ग महिला की दिनदहाड़े घर में हत्या कर दी गई। हत्यारों ने बुजुर्ग महिला के हाथ पैर बांध दिए थे गले में एक गमछा पड़ा हुआ था  जिससे आशंका है कि गला दबाकर उनकी हत्या की गई है हत्या का उद्देश्य अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है घर का सामान जस का तस मिला है। हत्या की सूचना पाकर पुलिस महकमे केआला अधिकारी मौके पर पहुचे छानबीन शुरु कर दी वही
मौके पर फॉरेंसिक, डॉग स्क्वायड की टीम को बुलाकर जांच की गई है पुलिस टीम आस-पास के सीसीटीवी फुटेज से हत्यारों की तलाश मे जुट गई है। फिलहाल पुलिस की निगाह में दो संदिग्ध हैं घर की नौकरानी से पूछताछ कर रही है घटना का खुलासे के लिए पुलिस टीमे गठित की गई है।
विस्तार:
मिली जानकारी के अनुसार सेक्टर एफ एलडीए कालोनी कानपुर रोड़ लखनऊ में 70 वर्षीय बुजुर्ग महिला सरलता काका पत्नी स्व०अशोक काका घर मे अकेले रहती थी। अशोका रेलवे कर्मचारी थे ।उनकी 7 वर्ष मृत्यु हो चुकी है सरला काका की एक बेटी व एक बेटा है बेटी रश्मि अपने परिवार के साथ अहमदाबाद में तथा बेटा अमित काका गोरखपुर में रहते है अमित गोरखपुर में एक सीमेंट कंपनी में काम करते है।।
सोमवार सुबह करीब 11:30 बजे वृद्धा ने मोबाइल पर बेटी रश्मि से कुछ देर बातचीत की थी। इस बीच नौकरानी रंजीता काम करने घर पर आई थी जहां आधा घंटे काम करने के बाद वह चली गई थी। करीब एक घंटे बाद रश्मि ने पुन: मां सरला को फोन किया तब कॉल रिसीव नहीं हुई। उसके दूसरा नंबर मिला तो वह बंद जाने लगा। किसी अनहोनी की आशंका पर रश्मि ने चचेरे भाई कमल को कॉल कर मां के घर जाने को कहा, लेकिन कमल ने पत्नी साक्षी को सरला के घर पर हालचाल लेने भेज दिया। साक्षी सरला के घर की तरफ ही अपने बच्चे को स्कूल से लेने जा रही थी, तभी वह उनके घर पहुंच गई। जहां सरला के घर का दरवाजा बाहर से बंद था, उसने कुंडी खोलकर कमरे में प्रवेश किया तो सरला को देखकर उसकी चीख निकल पड़ी।
साक्षी ने बताया कि सरला औंधे मुंह कमरे के अंदर जमीन पर मृत पड़ी थी। उसका गला गमछे से कसा था और दोनों पैर दुपट्टे से बंधे थे। उसके सिर से खून बह रहा था। जबकि सिर के पास ही तकिया पड़ा मिला। कमरे के अन्दर लगी टीवी तेज आवाज में चल रही थी। जमीन पर कई जगह खून के निशान भी मिले। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि मृतका ने घटना के दौरान बदमाशों से संघर्ष किया होगा। आनन फानन घटना की सूचना पुलिस को दी गई। सूचना पाकर पुलिस के साथ ही डॉग स्क्वाड व फॉरेंसिक टीम ने जांच पड़ताल की। फारेंसिक टीम ने घटना स्थल से कुछ नमूने एकत्रित किए हैं।
टीवी की तेज आवाज कर बदमाशों ने दिया घटना को अंजाम।।
मृतका के परिवार वालों ने बताया कि सरला ने अपने हाथों में सोने की दो चूड़ियां, गले में सोने की चेन, हाथ में सोने की तीन अंगूठी और कानों में सोने के टॉप्स पहने हुए थी, सभी गहने गायब मिले। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि बदमाशों ने लूट के इरादे से घटना अंजाम दी है। वहीं संदेह जताया जा रहा है कि बदमाशों ने घर के अंदर घुसकर टीवी की आवाज तेज कर सरला के गहने उतारने की कोशिश की। जब सरला ने विरोध किया तो उन्होंने गमछे से गला दबाकर हत्या कर दी और उसके गहने उतारकर फरार हो गए।
■ DCP साउथ तेज स्वरूप सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि एलडीए कॉलोनी सेक्टर-एफ कॉलोनी निवासी सरला काका पत्नी अशोक काका अकेले ही घर पर रहती थी। जिनकी हत्या कर दी गई है। शव को कब्जे मे लेकर आवश्यक विधिक कार्रवाई करते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। नौकरानी रंजीता को हिरासत में लेकर पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।  इस घटना के खुलासे के लिए सर्विलांस सहित पुलिस की चार टीमें गठित की गई हैं  जो आस पास के सीसीटीवी कैमरे की फुटेज की मदद से बदमाशों का सुराग लगाने में जुट हुई हैं घटना का खुलासा जल्द जल्द किया जाएगा।।
डीसीपी साउथ तेज स्वरूप सिंह की बाईट।