शुक्रवार, 2 अगस्त 2024

लखनऊ : रिटायर पुलिस अधिकारी के खाते से जालसाजों ने पार किया लाखों की नगदी।||Lucknow: Fraudsters withdrew lakhs of rupees from the account of a retired police officer.||

शेयर करें:
लखनऊ : 
रिटायर पुलिस अधिकारी के खाते से जालसाजों ने पार किया लाखों की नगदी।।
दो टूक : लखनऊ के थाना कृष्णा नगर क्षेत्र के एलडीए कॉलोनी सेक्टर - एमडी - 1 में रहने वाले पुलिस विभाग के सेवानिवृत अधिकारी को जालसाज ने अपने झांसे में लेकर खुद को ग्रीन गैस कंपनी का प्रतिनिधि बता गूगलपे के माध्यम से दस रुपए जमा कराए और पैसे जमा करते ही पीड़ित के खाते से लाखों की नगदी पार कर दी । खाते से पैसे ट्रांसफर होने की जानकारी मिलते ही पीड़ित ने साइबर सेल समेत स्थानीय थाने में लिखित शिकायत दी । 
विस्तार:
कृष्णानगर क्षेत्र एलडीए कॉलोनी के एमडी - वन अपने परिवार संग रहने वाले पुलिस विभाग से सेवानिवृत उपाधीक्षक अपूर्व मिश्र की माने तो बीती 11 जून की शाम करीब 3 बजे उनके पास अज्ञात नंबर से कॉल आया । कॉलर ने खुद का परिचय ग्रीन गैस नई दिल्ली के प्रतिनिधि मुकेश के रूप में देते हुए कहा कि आपके बिल को गूगलपे के माध्यम से जमा करने में परेशानी हो रही है । ग्रीन गैस के प्रतिनिधि मुकेश ने पीड़ित अपूर्व को गूगलपे के द्वारा दस रुपए जमा करने की बात कही । झांसे में आए अपूर्व मिश्र ने जालसाज के बताए अनुसार गूगलपे के माध्यम से दस रुपए का भुगतान कर दिया । भुगतान करते ही अपूर्व के एसबीआई खाते से दो बार में 1 लाख 9 हजार 824 रूपये किसी अन्य खाते में ट्रांसफर हो गए । खाते से पैसे निकलने की जानकारी होने पर पीड़ित ने सायबर सेल समेत स्थानीय थाने में लिखित शिकायत दी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर पुलिस मामले की अग्रिम कार्यवाही रही है ।