सोमवार, 5 अगस्त 2024

लखनऊ : सब्जी मण्डी कैण्ट में लगी भीषण आग लाखों से का हुआ नुकसान।||Lucknow : A huge fire broke out in the vegetable market of Cantt. Lakhs of rupees worth of damage was caused.||

शेयर करें:
लखनऊ : 
सब्जी मण्डी कैण्ट में लगी भीषण आग लाखों से का हुआ नुकसान।।
दो टूक : लखनऊ के थाना कैंट क्षेत्र के सब्जी मंडी के पास बनी दूकानों में देर रात भीग आग लग गई । आग ने पास के चार दूकानों को चपेट मे ले लिया और देखते ही देखते आग ने भीषण रुप ले लिया। आस- पास के लोगों ने दमकल विभाग को सूचना दी, लेकिन जब तक दमकल की गाडियां पहुचती तब तक चार दुकाने पूरी तरह जलकर राख हो चुकी थी।फिलहाल मौके पर पहुचे दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया।
विस्तार:
बीते रविवार की रात थाना कैंट क्षेत्र के सब्जी मंडी के पास बनी दूकानों मे अचानक भीषण आग लग गई। आस पास के रहने वालो ने फायर बिग्रेड को सूचना देकर आग बूझाने की कोशिश की लेकिन असफल रहे। तब तक आग चार दुकानों मे फैल चुकी थी। सूचना पर पहुचे दमकल कर्मियों ने किस तरह आग पर काबू पाया तब तक चार दुकानों का सारा समान जल चुका था।
स्थानीय लोगों के अनुसार आग लगने की घटना करीब 3 बजे के आस पास की है। देर रात अज्ञात कारणों से दूकानों में आग लग गई, देखते ही देखते दूकानों से सटी हुई सभी दुकान इसकी चपेट में आ गई और धू धू कर जलने के साथ आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आग की लपटें उठते देख आसपास के लोगों ने देखते ही दुकान मालिकों को सूचना दी, सूचना मिलते ही दुकान मालिक मौके पर पहुंचे, जहां उन्होंने स्थानीय लोगों की मदद से बाल्टियों की मदद से पानी डालकर आग बुझाने का प्रयास किया। सूचना पाकर मौके पर पहुचे दमकल कर्मियो ने पहुचकर आग पर काबू पाया। दूकानों में कई डीप फ्रीजर और कई फ्रिज एक्टिवा गाड़ी जिसका नंबर (UP32JC6063) जल कर राख हो गई है।
दुकान मालिक को काफी भरी नुकसान हुआ है। जिसमे एक दुकान जनरल मर्चेंट (राशन) की थी जिससे वहाब अपने परिवार का पालन पोषण करते थे वही एक चाय का होटल अशफाक अली का है। जिससे वो अपने परिवार के लिए रात दिन मेहनत करके अपना व अपने परिवार का पेट पालते थे। अल जायका कैटर्स के मालिक अफजल अहमद का काफी नुकसान हुआ है। कंफेशनरी की दुकान जो शाहनवाज हुसैन की है।।