शनिवार, 10 अगस्त 2024

लखनऊ : फार्मेसिस्ट के घर ताला तोड़कर लाखो के जेवरात व नगदी चोरी।||Lucknow: Jewellery and cash worth lakhs stolen after breaking into a pharmacist's house.||

शेयर करें:
लखनऊ : 
फार्मेसिस्ट के घर ताला तोड़कर लाखो के जेवरात व नगदी चोरी।
दो टूक : लखनऊ के कोतवाली
मोहनलालगंज क्षेत्र के डाढा सिकन्दरपुर गांव में बीते गुरूवार की देर रात बैखोफ चोरो ने फार्मेसिस्ट के घर से 80 हजार की नगदी समेत साढे चार लाख के सोने-चांदी जेवरात कर ले गए। चोरो की आहट पाकर अगल बगल घरो की छतो पर सो रहे ग्रामीणो के जगाने पर छत से कूदकर बैखोफ चोर खेतो के रास्ते भाग निकले। फार्मेसिस्ट की सूचना पर पहुची पुलिस ने जांच पड़ताल की। पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस चोरो की तलाश में जुट गयी।
विस्तार:
बता दे कोतवाली मोहनलालगंज क्षेत्र डाढा सिकन्दरपुर गांव निवासी सन्तोष यादव ने बताया वह एक निजी हास्पिटल में फार्मेसिस्ट है। बीते गुरूवार की रात खाना खाने के बाद पत्नी व बच्चो के संग घर के आगे वाले कमरे में सो गया, देर रात घर के पिछले दरवाजे को तोड़कर अंदर घुसे बैखोफ चोर कमरे में रखी अलमारी व बक्सो के ताले तोड़कर उसमें रखी 80 हजार रूपये की नगदी व साढे चार लाख कीमत के सोने चांदी के जेवरात चुरा कर भाग निकले। घटना के बाद छत से उतर रहे चोरो की आहट पाकर अगल बगल घरो की छत पर सो रहे पड़ोसियो की नींद खुली तो उन्होने शोर मचाया। तब जाकर फार्मेसिस्ट व उसके परिवार की नींद खुली और घर के पिछले हिस्से के कमरे में जाकर देखा तो सारा सामान बिखरा पड़ा था पैसे व जेवरात गायब थे। जिसके बाद पीड़ित फार्मेसिस्ट ने पुलिस को सूचना दी। 
सूचना के बाद एसीपी रजनीश वर्मा व इंस्पेक्टर आलोक राव ने पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की।
इंस्पेक्टर आलोक राव ने बताया पीड़ित फार्मेसिस्ट की तहरीर पर अज्ञात चोरो पर मुकदमा दर्ज कर तलाश शुरू कर दी गयी है।