शनिवार, 31 अगस्त 2024

लखनऊ : आबादी में सड़क बनी तलाब,डेंगू जैसी बीमारियों के हो रहे शिकार।।||Lucknow : Road has become a pond in the populated area, people are falling prey to diseases like dengue.||

शेयर करें:
लखनऊ : 
आबादी में सड़क बनी तलाब,डेंगू जैसी बीमारियों के हो रहे शिकार।।
नगर निगम की उदासीनता से प्रदर्शन के लिए मजबूर।।
दो टूक : लखनऊ नगर निगम के नगर निगम जोन - आठ के  शारदा नगर वार्ड - द्वितीय अंतर्गत एलडीए कॉलोनी रूचि खंड - प्रथम की आवासीय कॉलोनी में रहने वाले लोग हाउस टैक्स,जल टैक्स समेत तामम टैक्स देने के बावजूद  नगर निगम की उपेक्षा और अधिकारियों की अनदेखी का शिकार बने हुए है। जहाँ सड़क तलाब मे तब्दील हो चुकी है ठहरे गंदे पानी से अनेक संक्रमण फैलने की आशंका बनी हुई है।
विस्तार:
नगर निगम जोन आठ कार्यालय से एक किलोमीटर कि दूरी पर स्थित आवासीय कॉलोनी रुचि खंड  प्रथम की गड्ढायुक्त सड़के जानलेवा साबित हो रही हैं सड़कों के मध्य भरे बरसात के दूषित पानी से कालोनी में संक्रमित बीमारियां फैल रही हैं कालोनी में रहने वाले बुजुर्ग बच्चे व महिलाएं आए दिन सड़क हादसे का शिकार हो रही हैं । सड़क पर भरे पानी के कारण लोगो का सड़कों से आना जाना मुश्किल हो गया है । शनिवार सुबह कॉलोनीवासियों ने सड़कों पर भरे गंदे पानी से मुहल्ले में फैल रहे डेंगू, मलेरिया जैसी तमाम संक्रमित बीमारियां के कारण नाराज होकर नगर निगम व स्थानीय पार्षद के प्रति रोष व्यक्त करते हुए लोगों ने प्रदर्शन किया । 
जनप्रतिनिधियों व जिम्मेदारों के रवैया से नाराज जनता।
स्थानीय लोगों का आरोप था कि लाख शिकायतों के बाद भी नगर निगम के जिम्मेदार अधिकारी व स्थानीय पार्षद के कान पर जूं तक नहीं रेंग रहा है । कॉलोनी के रहने वाले वेद प्रकाश सिंह, वीरेंद्र कुमार पांडेय, रमेश कुमार साहू, दीपक यादव, एसके मालिक, अतुल निगम, संजय पांडेय, वीके पांडेय, सुनील सिंह तोमर, आनंद कुमार यादव समेत कॉलोनी के सैकड़ों लोगों का कहना था कि बेहतर सुविधाओं की लालच में एलडीए से महंगी दरों में मकान खरीद कर अब खुद को ठगा महसूस कर रहें हैं । वर्षों से नगर निगम को टैक्स भरते चले आ रहे है लेकिन सुविधाओं के नाम पर नगर निगम से कुछ हासिल नहीं हुआ । बारिश बंद होने के बाद भी पूरी बरसात सड़कों पर पानी भरा रहता है, जिससे कॉलोनी में तमाम तरह की संक्रमित बीमारियां फैल रही है । समस्या को लेकर कई बार स्थानीय पार्षद से भी संपर्क किया गया लेकिन आश्वासन के सिवा कुछ नही मिला ।
शारदा नगर वार्ड - द्वितीय के भाजपा पार्षद हिमांशु अम्बेडकर का कहना था कि कॉलोनी की जरजर सड़कों को दुरुस्त करने के लिए पार्षद निधि से 25 लाख का फंड प्रस्तावित है । बरसात के बाद सड़क का निर्माण कार्य कराया जाएगा । जल भराव वाले स्थानों पर एंटी लार्वा का छिड़काव कर फांगिग की व्यवस्था की जाएगी ।