शनिवार, 3 अगस्त 2024

लखनऊ : रविवार को होगा स्कूली वाहन फिटनेस शिविर आयोजन।||Lucknow: School vehicle fitness camp will be organized on Sunday.||

शेयर करें:
लखनऊ : 
रविवार को होगा स्कूली वाहन फिटनेस शिविर आयोजन।।
■  समस्त आरटीओ कार्यालय सामान्य कार्यदिवसों की भांति रविवार को खुले रहेंगे-परिवहन आयुक्त
दो टूक : प्रदेश के समस्त आरटीओ कार्यालय आगामी 04 अगस्त, 2024 दिन रविवार को सामान्य कार्य दिवस की भांति प्रवर्तन टीम द्वारा पूरे प्रदेश में स्कूली वाहनों की फिटनेस जांच हेतु शिविर कैम्प आयोजित किये जायेंगे। उल्लेखनीय है कि  विगत माह से स्कूली एवं यात्री वाहनों की फिटनेस जांच हेतु विशेष अभियान चलाया जा रहा है।
परिवहन आयुक्त चन्द्रभूषण सिंह ने  समस्त सहायक संभागीय परिवहन अधिकारियों (प्रशासन/प्रवर्तन) एवं निरीक्षकांे को आगामी रविवार को कार्यालय खोलने के संबंध में निर्देश जारी किये हैं। उन्होंने स्कूली वाहनों की फिटनेस जांच हेतु शिविर कैम्प लगाने के निर्देश दिये। स्कूली वाहनों के फिटनेस जांच हेतु वाहन स्वामियों को जागरूक करने को कहा है।
परिवहन आयुक्त ने कहा कि शिविर कैम्प के अंतर्गत स्कूली वाहनों के फिटनेस जांच हेतु आवश्यक स्लाट की व्यवस्था की जाए। जिससे फिटनेस जांच कराने आने वाले वाहन स्वामियों को असुविधा का सामना न करना पड़े। उन्होंने वाहन स्वामियों से आग्रह किया है कि वे स्वयं भी आरटीओ कार्यालय आकर अपनी-अपनी वाहनों का फिटनेस जांच करायें। सरकार की मंशा है कि किसी भी परिस्थित में अनफिट वाहनों से बच्चों को स्कूल न आना जाना पड़े। अनफिट वाहनों की वजह से बच्चों की जान का खतरा बना रहता है। सुरक्षित यातायात मुहैया कराना सरकार की प्राथमिकता है।

सम्पर्क सूत्र- आशीष सिंह