गुरुवार, 1 अगस्त 2024

लखनऊ : शिक्षिका ने घर फोन कर इन्दिरा नहर में लगाई छलांग,तलाश जारी।||Lucknow : Teacher called home and jumped into Indira Canal, search continues.||

शेयर करें:
लखनऊ : 
शिक्षिका ने घर फोन कर इन्दिरा नहर में लगाई छलांग,तलाश जारी।।
दो टूक : लखनऊ के थाना गोसाईगंज क्षेत्र में बीते बुधवार शाम एक शिक्षिका ने घर पर फोन कर इन्दिरा नहर में छलांग लगा दी। राहगीरों ने की सूचना पर पहुची पुलिस ने स्थानीय गोताखोरो की मदद से तलाश शुरु की लेकिन अंधेरा होने के कारण सर्च अभियान रोक दिया गया था। गुरुवार सुबह साढ़े ग्यारह बजे से SDRF टीम ने फिर से सर्चिंग में जुटी। शिक्षिका ने घर से मार्केट जाने की बात कह कर निकली हुई थी।
विस्तार:
मिली जानकारी के अनुसार बीते बुधवार  थाना गोसाईंगंज क्षेत्र हबुआपुर पुल से इंदिरा नहर में एक शिक्षिका कूद गई। गोताखोरों ने बहुत खोजा, लेकिन उसका सुराग नहीं लगा। शिक्षिका उन्नाव की रहने वाली थी 
पुलिस के अनुसार जनपद उन्नाव के सोहरामऊ जैतीपुर निवासी निजी स्कूल की शिक्षिका दीपाली यादव (25) बुधवार दोपहर करीब 12 बजे घर से बाजार जाने की बात कह निकली थीं। शाम करीब 6.30 बजे दीपाली ने थाना गोसाईंगंज हबुआपुर पुल से इंदिरा नहर में छलांग लगा दी। यह देख आस -पास के दुकानदारों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर गोताखोरों की मदद से शिक्षिका की तलाश करवाई लेकिन कोई पता नहीं चला। अंधेरा होने की वजह से सर्च ऑपरेशन बंद करना पड़ा। बृहस्पतिवार सुबह एसडीआरएफ की मदद से नहर में दीपाली की तलाश शुरु कर दी।।
नहर मे है तेज बहाव ।
गोसाईगंज इंस्पेक्टर ब्रजेश चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि इन्दिरा नहर में पानी काफी ज्यादा है और उसका बहाव भी तेज है। इस वजह से सर्च अभियान में काफी दिक्कते आ रही है। फ़िलहाल युवती की तलाश की जा रही है। स्थानीय गोताखोरो एवं एसडीआरएफ की टीम लगी हुई है।
सोमवार को नहर में कूदा था युवक।
दो दिन पहले गोसाईगंज इलाके में सुल्तानपुर रोड से इंदिरा नहर से सहादतगंज थाना क्षेत्र के पुराना चबूतरा निवासी फहद (22) ने कूदकर आत्महत्या कर ली थी। पुलिस को करीब 26 घंटे के सर्च अभियान के बाद युवक का शव बरामद हुआ था। युवक ने प्रेमिका से शादी न होने पर नहर में कूदकर आत्महत्या करने की बात अपनी डायरी में भी लिखी थी।