मंगलवार, 27 अगस्त 2024

लखनऊ :लालच में आई महिला ठगी हुई शिकार,पहने जेवरात टप्पेबाज हुआ फरार।||Lucknow: A woman fell prey to greed and was duped, the thief fled away wearing jewellery.||

शेयर करें:
लखनऊ :
लालच में आई महिला ठगी हुई शिकार,पहने जेवरात टप्पेबाज हुआ फरार।।
महिला और पुरुष टप्पेबाजों ने मिलकर घटना को दिया अंजाम।।
दो टूक : लखनऊ के थाना पीजीआई क्षेत्र के उतरटिया में, वाहन का इंतजार कर रही एक महिला से महिला और उसके साथी पुरुष टप्पेबाजों ने महिला को लालच में फंसाकर लाखों रुपए कीमत के जेवरात ठग कर फरार हो गए,पीड़िता के पति ने पीजीआई कोतवाली पुलिस को तहरीर दी, पुलिस मुकदमा दर्ज कर सीसीटीवी कैमरे में सुराग तलाश रही है।
विस्तार:
मिली जानकारी के अनुसार प्रदीप शुक्ला  निवासी मकान नं0- 2/337 बड़ा भरवारा विराज खण्ड-2 गोमतीनगर लखनऊ ने बताया कि उनकी पत्नी अनामिका शुक्ला,सोमवार को बड़ा भरवारा लखनऊ से कन्नावां,बछरावा जा रही थी, हुसडिया चौराहे से ऑटो में बैठकर उतरठिया उतर कर, बस का इंतजार कर रही थी। तभी एक महिला, पुरुष अनामिका के पास आकर खड़े हो गये। महिला ने अनामिका से पूछा क्या यहाँ एटीएम है, अनामिका ने कहा की मुझे नही पता, इस पर महिला ने उस पुरुष से पूछा तो उसने कहा मुझे भी नहीं पता। फिर उस पुरुष ने उस महिला से कहा एटीएम का क्या करोगी ,महिला ने बताया कि मुझे पैसे जमा करने है, मेरे मालिक ने नौकरी से निकाल दिया है। तो मैं उसके यहाँ से पैस लेकर भाग आयी हूँ। एटीएम में जमा करके अपने घर बिहार चली जाँउगी।
इस पर उसके साथ खड़े पुरुष ने अनामिका से कहा कि यह महिला मानसिक रुप से कमजोर दिख रही है। कोई इसका पैसा ले लेगा, चलिये हम आप इसकी मदद कर दें।
 इसे बिहार जाना है,इसे खिला पिला कर गाड़ी पर बैठा देंगे। इस का पैसा कोई न कोई ले लेगा हम लोग लेकर आधा-आधा बाँट लेंगे। टप्पेबाज की बातों में फंसकर वह लालच में आ गयी। तथा उस पुरुष और महिला के साथ चली गयी। महिला को विश्वास दिलाने के नाम पर उस पुरुष टप्पेबाज ने अनामिका के मंगलसूत्र, कान का टॉप्स व पायल,निकलवा लिए, एक रुमाल मे रखकर बाँध कर दे दिया। कुछ देर बाद कहा कि दीदी चलो इसको नाश्ता करा के छोड़ देते है। अनामिका को एक दुकान पर रुमाल दे दिया, तथा आने की बात कहकर उस महिला के साथ चला गया। उसके जाने के करीब 5 मिनट बाद  जब रुमाल खोला तो उसके होश उड़ गए,उसमें जेवरात न होकर कंकड़ थे।वह टप्पेबाजों को इधर उधर ढूंढने लगी, लेकिन वह फरार हो चुके थे।
पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपियों की तलाश जारी है और जल्द ही उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा।








 प्रदीप शुक्ला पुत्र राम नेवाज शुक्ला निवासी मकान नं0- 2/337 बड़ा भरवारा विराज खण्ड-2 गोमतीनगर लखनऊ ने थाना पीजीआई पर सूचना दिया कि दिनांक 26.08.2024 को वादी की पत्नी अनममिका शुक्ला बड़ा भरवारा लखनऊ से कन्नवा बछरावा जा रही थी, हुसडिया से ऑटो में बैठकर उतरठिया उतर कर बस का इंतजार कर रही थी तभी एक महिला पुरुष वादी की पत्नी के पास आकर खड़े हो गये महिला ने वादी की पत्नी से पूछा क्या यहाँ ए०टी०एम० है वादी की पत्नी ने कहा की मुझे नही पता इस पर महिला ने उस पुरुष से पूछा तो उसने कहा मुझे नहीं पता फिर उस पुरुष ने उस महिला से कहा ए०टी०एम० का क्या करोगी महिला ने बताया कि मुझे पैसे जमा करने है मेरे मालिक ने नौकरी से निकाल दिया है तो मैं उसके यहाँ से पैस लेकर भाग आयी हूँ। ए०टी०एम० में जमा करके अपने घर बिहार चली जाँउगी इस पर उसके साथ खड़े पुरुष ने वादी की पत्नी सेकहा कि यह महिला मानसिक रुप से कमजोर दिख रही है कोई इसका पैसा ले लेगा चलिये हम आप इसकी मदद कर दें। इसे बिहार जाना है इसे खिला पिला कर गाड़ी पर बैठा देंगे। इस का पैसा कोई न कोई ले लेगा हम लोग लेकर आधा-आधा बाँट लेंगे। वादी की पत्नी लालच में आ गयी। तथा उस पुरुष और महिला के साथ चली गयी महिला को विश्वास दिलाने के नाम पर उस पुरुष ने वादी की पत्नी के मंगलसूत्र, कान का टॉप्स व पायल एक रुमाल मे रखकर बाँध दिया कुछ देर बाद कहा कि दीदी चलो इसको नाश्ता करा के छोड़ देते है। वादी की पत्नी को एक दुकान पर रुमाल दे दिया तथा आने की बात कहकर उस महिला के साथ चला गया। उसके जाने के करीब 5 मिनट बाद वादी की पत्नी ने जब रुमाल खोला तो उसमें जेवरात न होकर कंकड़ थे।